Wednesday, April 24, 2024
spot_img
Homeब्रेकिंग न्यूज़दिल्ली के 1.5 लाख से अधिक ऑटो-टैक्सी चालकों को आज से मिलेंगें...

दिल्ली के 1.5 लाख से अधिक ऑटो-टैक्सी चालकों को आज से मिलेंगें 5000-5000 रुपये

तेजस्विनी पटेल, संवाददाता

नई दिल्ली। दिल्ली में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी की सरकार सोमवार से एक लाख 56 हजार ऑटो और टैक्सियों के खाते में पांच हजार रुपये जोड़कर बड़ी राहत देगी। दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने रविवार को ऑटो और टैक्सी चालकों के साथ हुई ऑनलाइन बैठक में यह भरोसा जताया है। इसके साथ ही उन्होंने कहा है कि जिन लोगों का पिछले साल किसी कारण से रजिस्ट्रेशन नहीं हुआ था और राशि नहीं मिल पाई थी, ऐसे वाहन चालक मंगलवार से अपना पंजीकरण करा सकेंगे।

लॉकडाउन के चलते दिल्ली सरकार ने ऑटो और टैक्सी चालकों को पांच हजार रुपये की आर्थिक मदद देने का ऐलान किया है। ऑटो टैक्सी चालक इस राशि का इंतजार कर रहे हैं। एक लाख 56 हजार ऑटो और टैक्सी चालक मदद के इंतजार में हैं। ये वो लोग हैं जिन्हें पिछले साल भी सरकार ने लॉकडाउन में मदद की थी। इन लोगों की मदद के लिए ऑटो टैक्सियों से जुड़े संगठन भी मांग कर रहे हैं।

यहां पर बता दें कि कोरोना वायरस संक्रमण महामारी के चलते दिल्ली में सत्तासीन आम आदमी पार्टी सरकार के मुखिया अरविंद केजरीवाल ने पिछले वर्ष की तरह ऑटो-टैक्सी, ई-रिक्शा मालिक व अन्य छोटे व्यावसायिक वाहनों के परमिट धारकों को पांच हजार रुपये की आर्थिक मदद देने की घोषणा की थी। इस प्रस्ताव को अब कैबिनेट से मंजूरी भी मिल चुकी है। वे पीएसवी बैज धारक जिनका बैज और लाइसेंस एक फरवरी 2020 तक मान्य था, वह भी योजना के पात्र हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments