Friday, April 19, 2024
spot_img
Homeब्रेकिंग न्यूज़खुशखबरी- दिल्ली के हालात हुए बेहतर, संक्रमण दर में आई कमी

खुशखबरी- दिल्ली के हालात हुए बेहतर, संक्रमण दर में आई कमी

तेजस्विनी पटेल, संवाददाता

नई दिल्ली। कोरोना में पिछले कुछ दिनों से राजधानी में हालात बेहतर हो रहे हैं। अब दैनिक संक्रमित की संख्या कम हो रही है, और ठीक होने वाले रोगियों की संख्या बढ़ रही है। विशेषज्ञों का कहना है कि अगर अगले कुछ हफ्तों तक यही स्थिति बनी रही तो राजधानी में कोरोना की चौथी लहर का ग्राफ नीचे आ जाएगा।

वर्तमान में, दिल्ली में संक्रमण रोगियों की कुल संख्या 12 लाख को पार कर गई है। इनमें से 11 लाख लोग स्वस्थ हो गए हैं। तीन दिनों में 72 हजार से अधिक लोगों ने कोरोना पीटा है, जबकि संक्रमण के 64 हजार मामले सामने आए हैं।

अगर आंकड़ों पर गौर करें तो 1 से 3 मई तक कुल 72 हजार से ज्यादा मरीजों ने संक्रमण को मात दी है। वहीं, इस दौरान कुल 63 हजार 656 मामले सामने आए हैं। इस प्रकार, संक्रमित से ठीक होने वाले रोगियों की संख्या अधिक रही है। 28 मार्च के बाद यह पहला मौका है जब संक्रमित से ज्यादा लोग स्वस्थ हुए हैं। इसके चलते दिल्ली में कोरोना की रिकवरी दर 90 प्रतिशत से अधिक हो गई है।

कोरोना मामलों में गिरावट और ठीक होने वाले रोगियों की संख्या में वृद्धि पर, एम्स के डॉक्टर विक्रम कहते हैं कि तीन दिनों के आंकड़ों के अनुसार, ऐसा लगता है कि संक्रमण दिल्ली में कमजोर हो रहा है। हालांकि, यह कहना जल्दबाजी होगी कि कोरोना की चौथी लहर का शिखर राजधानी में गुजर चुका है। क्योंकि, यह तभी कहा जा सकता है जब यह स्थिति 1 से 2 सप्ताह तक बनी रहे।

डॉक्टर के अनुसार, यदि अगले 10 दिनों तक इसी तरह के रुझान को देखा जाता है, तो हम कह सकते हैं कि संक्रमण की चौथी लहर राजधानी में कमजोर हो गई है। उन्होंने कहा कि फिलहाल यह देखना होगा कि आने वाले समय में यह आंकड़ा कितना कम होता है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments