Thursday, April 25, 2024
spot_img
Homeब्रेकिंग न्यूज़ITI दिल्ली ने GATE 2021 के लिए होने वाली काउंसलिंग को किया...

ITI दिल्ली ने GATE 2021 के लिए होने वाली काउंसलिंग को किया स्थगित

नेहा राठौर, संवाददाता

नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए कई प्रतियोगी परीक्षाएं स्थगित की जा रही है। ऐसे में अब दिल्ली ने भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT), ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट इन इंजीनियरिंग(GATE) 2021 के लिए होने वाली काउंसलिंग की तारीखों को भी स्थगित कर दिया है।

गौरतलब है कि अब काउंसलिंग 28 मई से कॉमन ऑफर एक्सेप्टेंस पोर्टल यानी COPA पर वर्चुअल तरीके से होंगी। इस दौरान अथॉरिटी, पार्टिसिपेटिंग इंस्टीट्यूट में सीट ऑफर करेंगे और उम्मीदवारों को उन्हें दिए गए समय में स्वीकार करने के साथ एडमिशन फीस का भुगतान करना होगा।

बता दें कि GATE की काउंसलिंग प्रक्रिया कुल पांच राउंड में आयोजित की जाएगी। जिसके अनुसार पहला राउंड 28 से 30 मई तक, दूसरा राउंड 4 से 6 जून तक, और तीसरा राउंड 11 से 13 जून तक आयोजित किया जाएगा।  

इसके बाद अगर कोई सीट खाली बच जाती है तो फिर COPA और काउंसलिंग सेशन आयोजित किया जाएगा। और अगर ऐसा होता है तो पहला राउंड 2 से 4 जुलाई, दूसरा राउंड 9 से 11 जुलाई, तीसरा राउंड 16 से 18 जुलाई, चौथा राउंड 23 से 25 जुलाई और पांचवा राउंड 30 से 1 अगस्त तक आयोजित किया जाएगा। GATE काउंसलिंग के लिए पहले से ही एक आधिकारिक वेबसाइट coap.iitd.ac.in बनी हुई है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments