Wednesday, April 24, 2024
spot_img
Homeअपराधनॉर्थ वेस्ट दिल्ली : पुलिस ने ऑक्सीजन की कालाबाजारी कर रहे दो...

नॉर्थ वेस्ट दिल्ली : पुलिस ने ऑक्सीजन की कालाबाजारी कर रहे दो लोगों को दबोचा

नेहा राठौर, संवाददाता

नई दिल्ली। कोरोना महामारी के समय कालाबाजारी करने वाले लोगों पर नकेल कसने के लिए दिल्ली पुलिस हरकत में आ गई है। नॉर्थ वेस्ट दिल्ली के अशोक विहार थाना पुलिस ने शनिवार को ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की ब्लैक मार्केटिंग करने वाले दो लोगों को गिरफ्तार किया है, जो 31000 रुपये का ऑक्सीजन कंसंट्रेटर 1,65000 रुपये  में। बेच रहे थे।

दरअसल, शनिवार यानी 1 मई को अशोक विहार थाना पुलिस को एक शिकायत मिली थी।  जिसमें शिकायतकर्ता भारत जुनेजा जोकि कालकाजी एक्सटेंशन का रहने वाला है, उसने बताया कि अशोक विहार के अनुज मिंडा से उसने 165000 में ऑक्सीजन कंसंट्रेटर खरीदा था। क्योंकि उसकी पत्नी और मां की हालत गंभीर थी और उन्हें ऑक्सीजन की जरूरत थी, लेकिन जब वह कंसंट्रेटर को घर लेकर गए तो वो चला नहीं। जब वह वापस अनुज मिंडा के पास आया तो अनुज ने ऑक्सीजन कंसंट्रेटर वापस लेने से मना कर दिया और पैसे भी नहीं लौटाए। इसके बाद भारत जुनेजा ने PCR कॉल करके पुलिस को इसकी शिकायत दी। 

पुलिस मौके पर पहुंची और पाया कि मामला ब्लैक मार्केटिंग का है क्योंकि जो 165000 में ऑक्सीजन कंसंट्रेटर बेचा गया है उसकी वास्तविक कीमत 31000 है। पुलिस ने अशोक विहार थाने में FIR दर्ज कर ली और साथ ही जब उससे पूछताछ हुई, तो अनुज मिंडा ने बताया कि उसके साथ खरीद बेच के कार्य में उसका एक साथी गुरमीत सिंह भी शामिल है, जो रोहिणी सेक्टर 5 का रहने वाला है।फिलहाल अशोक विहार थाना पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया है। जरूरत है इस आपदा के वक्त में सभी एक दूसरे की मदद करें ना कि ब्लैक मार्केटिंग करें।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments