Saturday, April 20, 2024
spot_img
Homeब्रेकिंग न्यूज़दिल्ली में बढ़ा एक हफ्तें का लॉकडाउन

दिल्ली में बढ़ा एक हफ्तें का लॉकडाउन

जूही तोमर, सवांददाता

नई दिल्ली। दिल्ली सरकार ने एक हफ्ते का लॉकडाउन बढ़ाने का ऐलान किया है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा की दिल्ली में एक हफ्ते का लॉकडाउन बढ़ाया जा रहा है, अब 31 मई से सुबह 5 बजे तक के लिए लॉकडाउन बढ़ाया गया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि अगर मामलों के घटने का सिलसिला अगले एक हफ़्ते इसी तरह जारी रहा तो 31 मई से हम अनलॉक की प्रक्रिया शुरू करेंगे। 

दिल्ली में लॉकडाउन का असर अच्छा देखने को मिला है जिसकी वजह से कोरोना के केस घटते हुए नजर आ रहा है । पिछले 24 घंटे में दिल्ली में संक्रमण 2.5% के भी नीचे चली गई है। पिछले 24 घंटे में दिल्ली में कोरोना के 1,600 केस आए हैं। आपको बता दें कि दिल्ली में 24 तरीख की सुबह पांच बजे लॉकडाउन की पाबंदियां खत्म हो रहीं थीं। उससे पहले ही आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर एक सप्ताह के लिए लॉकडाउन बढ़ाने की घोषणा कर दी।

सीएम केजरीवाल ने आगे कहा की डाँक्टर और नर्स ने 24 घंटे काम किया है। कोरोना महामारी की जंग में कई डाँक्टर शहीद हो गए। हम उनके कर्जदार है, हमारी कोशिश है की उन शहीदों को सम्मानजनक 1 करोड़ राशि दी जाए । उन्होनें आगे कहा कि मुझे पूरी उम्मीद है की वैक्सीन की समस्या भी जल्द दूर होंगी। हम वैक्सीन लगाने की तैयारी कर रहे है। हमारी कोशिश है जल्द से जल्द दिल्लीवासीयों को वैक्सीन लग सके। सीएम ने कहा कि तीसरी वेव अगर आती है तो दिल्ली सरकार उसकी भी तैयारी कर रही है।  है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments