Wednesday, April 24, 2024
spot_img
Homeब्रेकिंग न्यूज़फरीदाबाद में कालाबाजारी करने वालों पर होगी सख्त कार्यवाही

फरीदाबाद में कालाबाजारी करने वालों पर होगी सख्त कार्यवाही

मनोज सूर्यवंशी, संवाददाता

दिल्ली एनसीआर। हरियाणा के कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि फल, सब्जियों, किरयाना के समान और बाजार के अन्य समान पर मुनाफाखोरों के खिलाफ भी सरकार सख्ती से निपटेगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता की भलाई के लिए लॉक डाउन का समय बढाया गया है। कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा है कि प्रदेश की जनता को  ऑक्सीजन की कमी नही होगी।  प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल हर समय प्रदेश की जनता की भलाई  लिए कार्य कर रहे है। 


हरियाणा सरकार ने कोविड-19 के दूसरे चरण के हालातों के मद्देनजर लॉक डाउन  को आगे बढ़ाने का निर्णय लिया है। इस निर्णय के अनुसार लॉकडाउन की उलंघना करने वाले के खिलाफ सख्ती से निपटा जाएगा। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा है कि केवल जरूरी कार्य से ही घर से बाहर निकले। अपने मुंह पर सरकार द्वारा जारी हियदातों के अनुसार पर मास्क लगाना सुनिश्चित करें। सोशल डिस्टेंस रखें। बिना किसी काम के बेवजह सड़कों पर घूमते हुए या गाड़ियों तथा बाईकों पर घूमते हुए जो लोग पाए जाएंगे उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। 

कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि किसी भी प्रकार की कालाबाजारी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। चाहे वह दवाइयों की हो, ऑक्सीजन गैस की हो या दैनिक उपभोग के सामान की हो। जो भी व्यक्ति कालाबाजारी करते पाया जाएगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि अस्पताल हो या नर्सिंग होम हो उन्हें सरकार द्वारा जारी आदेशों के अनुसार रेट निर्धारित करके रेट लिस्ट तैयार करनी होगी। उसमे बेड व डॉक्टर की फीस सहित पूरे विवरण सहित रेट लिस्ट चस्पा करनी होगी। इसके अलावा परचून की दुकान, फल व सब्जी की दुकानें व रेहड़ी वालों को भी सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार रेट लिस्ट चस्पा करनी होगी और निर्धारित रेटों पर ही लोगों को सम्मान देना होगा। चाहे सेक्टर हो, कॉलोनी हो या बाजार हो जहां भी कोई दुकानदार रेट लिस्ट से अधिक दामों पर परचून का सामान या फल तथा सब्जियां व अन्य सामान बेचता पाया गया उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments