फरीदाबाद में लॉकडाउन का दिखा असर, लोग हुए परेशान

मनोज सूर्यवंशी, संवाददाता

दिल्ली एनसीआर। देश कोरोना महामारी से जूझ रहा है। जिसके चलते देश के अलग-अलग राज्यों ने लॉकडाउन तो कहीं नाइट कर्फ्यू किया हुआ है तो वहीं अब दिल्ली के बाद दिल्ली से सटे फरीदाबाद में भी बीते शुक्रवार रात्रि 10:00 बजे से सोमवार सुबह 5:00 बजे तक के लिए लॉकडाउन किया गया है। इस लॉकडाउन के चलते जहां प्रवासी मजदूर पलायन कर रहे हैं तो वही फरीदाबाद के ही कुछ लोगों को अपने गंतव्य की ओर जाने के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ रही है।

दूसरी ओर इस आपदा को अवसर के रूप में ऑटो चालक इस्तेमाल करने से पीछे नहीं हट रहे हैं बता दें कि फरीदाबाद में ऑटो चालकों ने किराए को दस दस गुना बढ़ा दिया है जहां पहले वे एक सवारी से 10 रुपये वसूलते थे तो अब वह एक सवारी से सो सो रुपये वसूल रहे हैं। हालांकि इस दौरान पुलिस भी मुस्तैद नजर आ रही है और बेपरवाह चलने वाले ऑटो चालकों और बाहर निकलने वाले लोगों को भी समझा रही है कि कोरोना महामारी के चलते लॉक डाउन लगा हुआ है घर से बाहर न निकले।

यह तस्वीरें दिल्ली से सटे फरीदाबाद के नेशनल हाईवे नंबर 19 की है जहां पर प्रवासी मजदूर अपने अपने गंतव्य की ओर पलायन कर रहे लेकिन उन्हें उनकी मंजिल पर पहुंचाने के लिए वाहन नहीं मिल रहे है तो वहीं कुछ लोग जो आज बाहर से फरीदाबाद पहुँचे है उन्हें भी अपने गंतव्य तक पहुंचने के लिए वाहन नहीं मिल रहे है यदि कोई मिल भी रहे है तो वह 10 रुपये किराए की जगह सो सो रुपये किराया वसूल रहे है। 

टिप्पणियाँ
Loading...