Friday, April 19, 2024
spot_img
Homeब्रेकिंग न्यूज़दिल्ली में इस बार लागू हुई सख्त पाबंदिया

दिल्ली में इस बार लागू हुई सख्त पाबंदिया

जूही तोमर, संवाददाता

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मद्देनजर अब दिल्ली में लॉकडाउन को 17 मई को सुबह 5 बजे तक बढ़ा दिया गया है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल इस हफ्ते के लॉकडाउन में और कड़े हो गए हैं।

आज से अगले आदेश तक, पूरे सप्ताह मेट्रो सेवाओं को पूरी तरह से बंद करने के निर्णय लिए गए हैं। केजरीवाल ने कहा कि कोरोना को नियंत्रित करने के लिए यह सख्ती जरूरी है। दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण द्वारा एक विस्तृत आदेश जारी किया गया है।

डीडीएमए के अनुसार, इस बार सार्वजनिक रूप से शादी समारोह पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया है। मैरेज हॉल, बैंक्वेट हॉल, होटल या ऐसी कोई भी जगह शादी समारोह को नहीं होने देगी। शादी केवल कोर्ट में या घर पर ही की जा सकती है। शादी समारोह में 20 से अधिक लोगों को शामिल होने की अनुमति नहीं दी जाएगी। इन 20 लोगों को भी शादी का कार्ड दिखाने के बाद ही शादी करने की अनुमति दी जाएगी।

डीडीएमए के अनुसार, शादी समारोह में डीजे, साउंड सिस्टम, खानपान और ऐसी सभी सेवाओं पर प्रतिबंध लगाया जाएगा। इससे संबंधित आदेश में कहा गया है कि अगर किसी होटल या बैंक्वेट हॉल ने आने वाले दिनों में शादी के लिए बुकिंग करवाई है, तो उसे रद्द कर दें, पैसे वापस कर दें या आपसी सहमति से शादी की तारीख आगे बढ़ा दें।

डीडीएमए ने डीएम, डीसीपी, निगम के उपायुक्तों, एनडीएमसी के अधिकारियों, दिल्ली छावनी बोर्ड के उपाध्यक्ष और सभी जिलों के एपीएमसी के सचिवों को लॉकडाउन नियमों को सख्ती से लागू करने की जिम्मेदारी दी है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments