Friday, April 19, 2024
spot_img
Homeब्रेकिंग न्यूज़विहिप ने की आरडब्ल्यूए के साथ मिलकर कोविड सेंटर की शुरुआत

विहिप ने की आरडब्ल्यूए के साथ मिलकर कोविड सेंटर की शुरुआत

संवाददाता, दिल्ली दर्पण टीवी

नई दिल्ली। विश्व हिन्दू परिषद और बजरंग दल की तरफ से कोरोना महामारी के इस भीषण दूसरे दौर में लगातार लोगों तक सहायता पहुँचाने का काम जारी है और इसी क्रम में आज दिल्ली के रोहिणी में कोरोना सहायता केंद्र और केयर सेंटर की शुरुआत की गई। 

रोहिणी के ओवरसीज अपार्टमेंट में यह पाँच बेड का कोविड केयर सेंटर एक प्रयास है उन लोगों तक तत्काल सहायता पहुँचाने की जो इस बीमारी के चपेट में आ जाते हैं लेकिन उन्हें अस्पताल में बेड मिलने के लिये इंतजार करना पड़ता है। ओवरसीज आरडब्ल्यूए की इस पहल को साकार स्वरूप दिया है विश्व हिन्दू परिषद और बजरंग दल ने इनके द्वारा यहाँ ऑक्सीजन कंसन्ट्रेटर और अन्य व्यवस्थाएं भी की गई है।

मंगलवार को इस कोरोना सहायता केंद्र का औपचारिक उद्घाटन हुआ तो विहिप के केंद्रीय महामंत्री मिलिंद परांडे, विदेश विभाग प्रमुख प्रशांत हड़तालकर, दिल्ली प्रान्त अध्यक्ष कपिल खन्ना, सहित फेडरेशन ऑफ़ ग्रुप हाउसिंग सोसाइटी के प्रधान एसएल सागर इस मौके पर मौजूद रहे। विहिप इस तरह से अनेकों आरडब्ल्यूए और सामाजिक संगठनों के साथ मिल कर इस काम को निरंतर जारी रखने की बात कह रहे है। 

निश्चित रूप से इस तरह के कोविड केयर सेंटर्स अस्पतालों के बोझ को कम करने में सहायक हो सकते हैं, और इसलिये विहिप योजनाबद्ध तरीके से इस तरह के प्रयासों को लगातार अपना सहयोग दे रही है। ओवरसीज आरडब्ल्यूए ने इस छोटे प्रयास के साथ शुरुआत की है लेकिन उनकी योजना इसे और ज्यादा बड़ा बनाने की है। इसमें उन्हें सोसाइटी में रह रहे लोगों का भी भरपूर सहयोग मिल रहा है। 

सरकारी इंतजाम जहाँ नाकाफी हो जाते है ऐसे में समाज ही आगे आकर इस तरह अपनी भूमिका और भागीदारी निभाता है तो यह एक बड़ी राहत होती है। जाहिर है मौजूदा महामारी को हराने के लिये निश्चित रूप से आज इस तरह के प्रयास बहुत आवश्यक हैं। जागरूक लोग यदि आगे आएं तो हर सोसाइटी में इस तरह के केंद्र खोल कर जरूरतमंदों की मदद हो सकती है। 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments