Thursday, April 25, 2024
spot_img
Homeब्रेकिंग न्यूज़दिल्ली में होने वाली है पानी की किल्लत....

दिल्ली में होने वाली है पानी की किल्लत….

तेजस्विनी पटेल, संवाददाता

नई दिल्ली। पहले से ही कोरोना का संकट झेल रहे दिल्ली के लोगों को अब दोहरी मार झेलनी पड़ेगी। इस भीषण गर्मी में उनकी पेयजल आपूर्ति बाधित होने की सूचना है। दिल्ली जल बोर्ड ने कहा है कि शनिवार को दिल्ली के लगभग सभी क्षेत्रों में पेयजल आपूर्ति प्रभावित होगी। ऐसा इसलिए होगा क्योंकि शुक्रवार को हरियाणा से यमुना में कम पानी छोड़ा गया था, जिसकी वजह से दिल्ली के वाटर ट्रीटमेंट प्लांट में पानी की आपूर्ति के लिए पर्याप्त पानी नहीं है।

यह वास्तव में दिल्ली के लोगों के लिए एक कठिन अवधि है। उसे घर से बाहर कोरोना का खतरा है, लेकिन वह अपने घर में आराम से नहीं रह सकती। दिल्ली जल बोर्ड द्वारा शुक्रवार को जारी एक बयान में कहा गया है कि हरियाणा ने यमुना में कम पानी छोड़ा है। इसके कारण, पूरी दिल्ली में पानी की आपूर्ति करने के लिए वज़ीराबाद, चंद्रावल और ओखला जल उपचार संयंत्रों में पर्याप्त पानी नहीं है।वजीराबाद तालाब के अंदर कच्चे पानी के जल स्तर में भारी गिरावट आई है। वर्तमान में, वजीराबाद तालाब का जल स्तर 674.5 फीट सामान्य के मुकाबले 667.2 फीट है।

दिल्ली जल बोर्ड ने कहा है कि ऐसी स्थिति में शनिवार को मध्य दिल्ली, उत्तरी दिल्ली, दक्षिणी दिल्ली, पश्चिमी दिल्ली और दिल्ली छावनी क्षेत्रों में पीने के पानी की आपूर्ति भी प्रभावित होगी। जल उपचार संयंत्रों और तालाबों के जल स्तर में सुधार होने तक यह स्थिति बनी रहने की संभावना है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments