Saturday, April 20, 2024
spot_img
Homeब्रेकिंग न्यूज़दिल्ली: कोरोना मामलों में गिरावट, केजरीवाल ने अस्पतालों को दिए नए आदेश

दिल्ली: कोरोना मामलों में गिरावट, केजरीवाल ने अस्पतालों को दिए नए आदेश

नेहा राठौर, संवाददाता

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में अब कोरोना की दूसरी लहर कम हो रही है, ऐसे में दिल्ली सरकार ने कम होते केस और अस्पतालों में खाली कोविड बेड्स को देखते हुए प्राइवेट अस्पतालों और नर्सिंग होम में कोरोना के इलाज के लिए रिजर्व बेड्स को कम करने के आदेश दिए हैं।

दिल्ली सरकार द्वारा दिए गए आदेश के मुताबिक अब जिन प्राइवेट अस्पताल और नर्सिंग होम की क्षमता 100 या उससे ज्यादा बेड्स की है वे अपने यहां कोरोना के लिए रिजर्व बेड्स की संख्या 30 प्रतिशत तक कम कर सकते हैं।

आदेश में यह भी कहा गया है कि 100 से ज्यादा बेड्स वाले सभी प्राइवेट अस्पताल और नर्सिंग होम 16 जून 2021 तक अपनी क्षमता को तीन गुना कर सकते हैं। साथ ही जिन प्राइवेट अस्पतालों और नर्सिंग होम में बेड्स की क्षमता 100 से कम है, उनको यह विकल्प दिया गया है कि वे चाहे तो अपने यहां कोरोना बेड रिजर्व रख सकता है।

इतना ही नहीं जिन नर्सिंग होम को कोविड इलाज के लिए अस्थाई रजिस्ट्रेशन दिया गया था। वे सभी अपने 100 प्रतिशत बेड कोरोना के इलाज के लिए रिजर्व रख सकते हैं। साथ ही आदेश के मुताबिक अगर अचानक से कोरोना के केसों में बढ़ोत्तरी होती है तो सभी अस्पतालों और नर्सिंग होम को फौरन अपने यहां कोविड बेड्स की संख्या को बढ़ाना होगा, ताकि आगे परेशानी ना हो।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments