Thursday, April 25, 2024
spot_img
Homeब्रेकिंग न्यूज़दिल्ली सरकार नए शिक्षकों को देगी 2,000 से अधिक टैबलेट

दिल्ली सरकार नए शिक्षकों को देगी 2,000 से अधिक टैबलेट

तेजस्विनी पटेल, संवाददाता

नई दिल्ली। दिल्ली सरकार ने शुक्रवार को कहा कि वह शिक्षा निदेशालय द्वारा नियुक्त किए गए 2,103 नए शिक्षकों को ‘शैक्षिक गुणवत्ता में सुधार’ और शिक्षकों को ‘हाई-टेक’ बनाने के लिए टैबलेट मुहैया कराएगी।

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा, “दिल्ली सरकार की दृष्टि प्रत्येक बच्चे को उत्कृष्ट शिक्षा प्रदान करना है, और शिक्षकों को टैबलेट वितरित करना इस दिशा में एक कदम है। शिक्षकों द्वारा टैब का उपयोग बेहतर शिक्षण और सीखने और शिक्षकों को सशक्त बनाने में सक्षम होगा। बच्चों को पढ़ाने में रचनात्मक तकनीकों का प्रयोग करें।

“21वीं सदी में, शिक्षण में विभिन्न नवीन तकनीकों को शामिल करना अत्यंत महत्वपूर्ण हो गया है। ये तकनीक शिक्षण-अधिगम प्रक्रिया को सूचित करेंगी और शिक्षकों को रचनात्मक और अधिक समग्र तरीकों से छात्रों को पढ़ाने में सक्षम बनाएगी। यह सुनिश्चित करने के लिए कि कोविड के कारण छात्रों के लिए सीखना बंद न हो, हमने नए नियुक्त शिक्षकों को टैब वितरित किए हैं ताकि शिक्षक छात्रों के साथ ऑनलाइन जुड़ सकें और बिना किसी परेशानी के शिक्षण-सीखने की प्रक्रिया को जारी रख सकें, ”उन्होंने कहा।

दिल्ली सरकार ने कहा कि शिक्षकों को प्रदान किए गए टैब में “शिक्षकों के लिए ऑनलाइन शिक्षण की प्रक्रिया को कारगर बनाने और आसान बनाने के लिए आवश्यक शिक्षण और शिक्षण सामग्री” होगी।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments