दिल्ली में आज से ‘जहां वोट वहीं वैक्सीन’ अभियान शुरू

नेहा राठौर, संवाददाता

नई दिल्ली। दिल्ली में कोरोना की रफ्तार धीमी पड़ रही है, वहीं इसे जड़ से खत्म करने के लिए वैक्सीनेशन को तेज कर दिया गया है। ऐसे में राष्ट्रीय राजधानी में वैक्सीन को डोर टू डोर पहुंचाने के लिए सीएम अरविंद केजरीवाल ने जहां वोट वहां वैक्सीनेशन सेंटर अभियान की शुरुआत की है। बुधवार को इस अभियान को लॉन्च करते हुए सीएम केजरीवाल ने कहा कि ऐसा करने से ज्यादा से ज्यादा लोग वैक्सीन लगवा सकेंगे। इस अवसर पर केजरीवाल ने एक वैक्सीनेशन सेंटर का दौरा भी किया और कहा कि लोग इस बात से काफी खुश है कि जहां वे वोट डालते हैं, वहीं उन्हें वैक्सीन मिल पाएगी।

इस अभियान का उद्देश्य सिर्फ लोगों लोगों को उनके घर तक वैक्सीन की सुविधा पहुंचाने का है। इस अभियान में किसी भी प्रकार की कोई ऑनलाइन बुकिंग करने की का कोई झंझट ही नहीं रहेगा। इतना ही नहीं बूथ ऑफिसर खुद लोगों के घर तक पहुंच कर और उन्हें वैक्सीन लगाएंगे। इस पर केजरीवाल ने ट्वीट करते हुए लिखा कि जहां वोट, वहीं वैक्सीन अभियान के तहत शुरू हुए एक सेंटर का आज मैंने दौरा किया। वहां लोग इस बात को लेकर बहुत खुश नज़र आ रहे थे कि उनके घर के पास ही जहां वे वोट डालते है अब वहीं उन्हें वैक्सीन भी लगाई जाएगी।

सीएम ने कहा कि वैक्सीन सेंटर तक कम लोगों के पहुंचने की वजह से ही दिल्ली में वैक्सीनेशन अभियान की रफ्तार धीमी पड़ रही है। ऐसे में दिल्ली सरकार अब बूथ लेवल पर अधिकारी नियुक्त करेंगी और लोगों को बड़े अभियान के तहत वैक्सीन लगाई जाएगी। इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि अब सभी 70 विधानसभा सीटों पर बूथ लेवल के अधिकारी लोगों के घर-घर जाकर अगले दो दिन वैक्सीन दिए जाने का स्लॉट भी लोगों को बताएंगे।

टिप्पणियाँ
Loading...