दिल्ली लाजपत नगर मार्केट में लगी भीषण आग, दमकल की 30 गाड़ियों ने आग पर पाया काबू

नेहा राठौर

नई दिल्ली। दिल्ली में शनिवार सुबह सेंट्रल मार्केट में भीषण आग लग गई। मार्केट में कपड़े के एक शोरूम में से ऊंची-ऊंची आग की लपटें उठती दिखाई दे रही थीं। आग को देखते ही पहले लोगों ने खुद आग पर काबू पाने की कोशिश की मगर उनकी कोशिशें नाकाम रहीं। उसके बाद लोगों ने दमकल विभाग को फोन कर घटना की सूचना दी। दमकल विभाग के मुताबिक, उन्हें सुबह करीब 10:20 बजे आग लगने की जानकारी मिली थी। मौके पर ही घटनास्थल पर दमकल की गाड़ियां भेजी गईं। काफी मशक्कत के बाद दमकल की 30 गाड़ियों ने आग पर काबू कर पाया।

इस पर दमकल विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि उन्हें सुबह सवा दस के करीब लाजपत नगर मार्केट के ब्लॉक-1 सेंट्रल मार्केट से भीषण आग लगने की सूचना मिली थी। वहीं दिल्ली फायर सर्विस के निर्देशक अतुल गर्ग का कहना है कि जैसे ही हमें आग की सूचना मिली हमने तुरंत यहां दमकल की कुल 30 गाड़ियों को भेजा। फिलहाल आग पर काबू पा लिया गया है, अभी कूलिंग का कार्य चल रहा है। हादसे में किसी भी प्रकार की जान-माल का नुकसान नहीं हुआ है। फिलहाल आग लगने के कारण का पता नहीं चला पाया है।

लॉकडाउन के बाद यह पहली बार है जब मार्केट के खुलते ही बाजार में आग लग गई। लॉकडाउन से पहले 11 अप्रैल को दिल्ली की शास्त्री नगर में फर्नीचर मार्केट में आग लगने की खबर सामने आई थी। उस समय दमकल की कुल 27 गाड़ियों पूरे दो घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया था। मार्केट में आग लगने से फर्नीचर और हार्डवेयर की करीब 200 दुकानें जलकर खाक हो गईं थी।

टिप्पणियाँ
Loading...