Saturday, April 20, 2024
spot_img
Homeब्रेकिंग न्यूज़दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में नर्सों का आंदोलन शुरू

दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में नर्सों का आंदोलन शुरू

नेहा राठौर, संवाददाता

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना संकट के बीच दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल की नर्सों ने शुक्रवार से आंदोलन शुरु कर दिया है। हालांकि इस आंदोलन में किसी प्रकार का कोई प्रदर्शन नहीं किया जा रहा है। लेकिन अपनी मांगे पूरी करवाने के लिए नर्सें काली पट्टी बांधकर काम कर रही हैं। नर्सों की यूनियन ने सफदरजंग अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक को एक चिट्ठी लिखकर आउटसोर्सिंग से नर्सों की भर्ती पर रोक लगाने की मांग की है।

जानकारी के अनुसार सफदरजंग अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक को दिल्ली नर्सेज यूनियन की अध्यक्ष प्रेम रोज़ और महासचिव जीके खुराना ने वर्तमान में चल रही नर्सों की भर्ती की प्रक्रिया को लेकर एक चिट्ठी लिखी थी। जिसमें उन्होंने कहा था कि अस्पताल प्रशासन हमारी बातों को व्यक्तिगत रूप से सुने क्योंकि यह मामला गंभीर है।

इस पर नर्सों की यूनियन का कहना था कि आउटसोर्सिंग के खिलाफ मरीजों की देखभाल को रोके बिना अपना विरोध जताने के लिए काले बैज के साथ काम करेंगे। उसके बाद इस इस विरोध को 2 घंटे की स्ट्राइक में बदल दिया जाएगा। यूनियन ने कहा था कि हम इस कोविड संकट के समय में भारी मन से ऐसा करेंगे क्योंकि हम ऐसा करने के लिए मजबूर हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments