Friday, April 19, 2024
spot_img
Homeब्रेकिंग न्यूज़ड्रेस कोड देख किया वैक्सीन लगाने से मना !

ड्रेस कोड देख किया वैक्सीन लगाने से मना !

तेजस्विनी पटेल ,संवाददाता

नई दिल्ली। वैक्सीन लेने गए एक युवक को सुरक्षा अमले ने ड्रेस कोड का हवाला देते हुए टीकाकरण केंद्र से वापस कर दिया। युवक को बताया गया कि उसे हाफ पेंट में टीका नहीं लग सकता। इसके लिए उन्हें कपड़े बदलकर आना पड़ता है। हैरानी की बात यह है कि युवक को उसी पोशाक में एक अन्य टीकाकरण केंद्र में टीका लगाया गया था। इससे पहले कि मामला तूल पकड़ता, प्रशासनिक अधिकारी हरकत में आ गए और मना करने वाले कर्मचारियों का ब्योरा मांगा। यह स्पष्ट किया जाता है कि टीकाकरण के लिए किसी विशेष ड्रेस कोड की आवश्यकता नहीं है।

दिल्ली के ब्रह्मपुरी निवासी ईशु नेगी जब बुधवार सुबह शास्त्री पार्क स्थित सर्वोदय बाल विद्यालय में वैक्सीन लेने पहुंचे तब उन्हें सेंटर में दाखिल नहीं होने दिया और इसका कारण ये बताया की उन्होंने उस वक्त हाफ पैंट और एक टी-शर्ट पहन रखी थी । जब वो टीकाकारण केंद्र पहुंचे तो उन्हें सुरक्षाकर्मियों ने कहा की वो इस ड्रेस कोड वैक्सीन में वैक्सीन नहीं लगवा सकते,क और वैक्सीन लगवाने के लिए उन्हें फुल शर्ट और फुल पैंट पहनना होगी। इसके बाद ईशू ने उन्होंने दूसरे टीकाकरण केंद्र का रुख कर लिया। वहां उनको बिना किसी बंदिश के इसी ड्रेस में प्रवेश करने दिया गया और टीका भी लगाया गया।

ईशु ने बताया कि उन्होंने इस मामले की जानकारी अपने कुछ परिचितों को दी। इसके तुरंत बाद उनके परिचितों ने तुरंत प्रशासनिक अधिकारियों को मामले की जानकारी दी। इस मामले में संबंधित जिले के एसडीएम का कहना है कि वैक्सीन लेने के लिए कोई विशेष ड्रेस कोड नहीं है। उन्होंने युवक को वापस भेजने वाले सुरक्षाकर्मियों का ब्योरा मांगा है और उससे पूछा है कि स्टाफ ने युवक को क्या पहनने को कहा और ऐसा क्यों हुआ। युवक का कहना है कि इस मामले में उचित कदम उठाए जाएं, ताकि केंद्रों पर इस तरह की समस्या उत्पन्न न हो।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments