Saturday, April 20, 2024
spot_img
Homeब्रेकिंग न्यूज़दिल्ली पुलिस के पूर्व कमिश्नर एसएन श्रीवास्तव रिटायर, बोले- फ़िल्मी हीरो जैसा...

दिल्ली पुलिस के पूर्व कमिश्नर एसएन श्रीवास्तव रिटायर, बोले- फ़िल्मी हीरो जैसा सुहाना रहा सफर

वरिष्ठ संपादक, दिल्ली दर्पण टीवी

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस के पूर्व कमिश्नर एसएन श्रीवास्तव रिटायर हो गए हैं, शुक्रवार की सुबह दिल्ली पुलिस द्वारा एसएन श्रीवास्तव के लिए विदाई समारोह आयोजित किया गया। कार्यक्रम में वे भावुक हो गए और बहुत सारी अपने दिल की बातें कह डाली, उन्होंने कहा- 36 साल की सेवा के बाद मैं सेवानिवृत्त हो रहा हूं. हम लोग आते हैं और अपना योगदान  देकर चले जाते हैं। दिल्ली पुलिस अडिग होकर जनता को सुरक्षा देती है. नौकरी के दौरान कई चुनौतियां आई, जहां नाजुक स्थिति थी वहां सम्भल कर रहे। अपना भी बचाव किया और दिल्ली की जनता की भी मदद की. समय-समय पर जो चुनौती आई, हम कभी घबराए नहीं।


श्रीवास्तव ने कहा- 25 फरवरी 2020 को मुझे दिल्ली लाया गया। आने के साथ ही सीधा सीलमपुर पहुंचा. दिल्ली दंगों की जगह 4-5 दिन वहीं रहा. कई फैसले लिए, जिसके बाद दंगे स्थिर हो गए. हिंसा खत्म हुई. इसके बाद कोरोना का समय आ गया, 22 मार्च को जनता कर्फ्यू, फिर लॉकडाउन. जहां सबको डर था कि कोरोना न हो जाए, वहीं पुलिसकर्मी चुनौतियों से भागे नहीं, बल्कि डटे रहे.
एसएन श्रीवास्तव ने कहा- ये सफर काफी फिल्मी अंदाज जैसा सुहाना रहा। हर जगह पर कामयाबी मिली. सूझ-बूझ का इस्तेमाल किया।

कोविड में ये भी जिम्मेदारी थी कि पुलिसवालों का भी ध्यान रखा जाए कि ऐसा ना हो कि ज्यादा क्षति हो. दिल्ली का ध्यान रखा, ऑक्सीजन, खाना, जिससे हमारा सरोकार नहीं वो भी पहुंचाया. किसानों के आंदोलन को लेकर उन्होंने कहा कि किसान भी हमारे ही लोग हैं। आंदोलन पर कमेंट नहीं करूंगा…, शुरू से कहा था- पुलिसकर्मियों को संयम रखना है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments