रोहिणी में टीकाकरण रजिस्ट्रेशन केंद्र हुई शुरुआत

पुनीत गुप्ता, संवाददाता

नई दिल्ली। भाजपा दिल्ली के पूर्व अध्यक्ष एवं रोहिणी के विधायक विजेंद्र गुप्ता द्वारा रोहिणी के लोगों को कोविड-19 का टीका लगवाने के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन तथा उनके लिए टीकाकरण स्लॉट बुक करने के लिए शनिवार 12 जून 2021 से  एमएलए हेल्प डेस्क के माध्यम से ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन सेवा की शुरुआत की गई। सुबह 11.00 बजे बैजयंत पांडा उपाध्यक्ष भाजपा के द्वारा किया गया।

विजेंद्र गुप्ता जिनके प्रयासों से ये सेवा आरंम्भ की जा रही ही है, ने बताया कि बहुत से लोगों के पास न तो कंप्यूटर और न ही मोबाइल इत्यादि की व्यवस्था है। ऐसे भी लोग हैं जिनके पास मोबाइल तो हैं पर उन्हें ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन में कठिनाई होती है। इनमें गावँ के लोग, रिक्शा, रेहड़ी-पटड़ी वाले, दिहाड़ी मजदूर  इत्यादि समलित हैं। इसी तरह की कठिनाई इन लोगों को टीकाकरण के लिए स्लॉट बुक करने में भी आ रही है ।  यह सेवा उनकी ऐसी सभी कठिनाईयों को दूर करेगी।

गुप्ता ने कहा कि इस सेवा का संचालन सुबह 10:00 बजे से सायं 5:00 बजे तक सोमवार से शनिवार संपूर्णा केंद्र, रजापुर गांव, सेक्टर-9, रोहिणी में किया जा रहा है। इसके अलावा हमारी एक मोबाइल टीम क्षेत्रीय आरडब्ल्यूए के सहयोग से कॉलोनी ब्लॉक, सोसाइटी में कैंप लगाकर वहां के निवासियों के टीकाकरण के लिए स्लॉट बुकिंग भी करेगी। उन्होंने उम्मीद जताई कि इससे लोगों को हो रही इस असुविधा से निजात मिल सकेगी। उन्होंने कहा कि इस सेवा केंद्र से लोगो के टीकाकरण को लेकर फैलाई जा रही भ्रांतियों व अफवाहों से भी सावधान किया जाएगा तथा उन्हें स्वयं व अपने परिवारजनों को कोरोना महामारी से सुरक्षा के लिए टीका लगवाने कर लिए प्रेरित भी किया जाएगा।

मौके पर मौजूद भाजपा उपाध्यक्ष बैजयंत पांडा ने कहा की केंद्र सरकार अभी 35 लाख के करीब टीकाकरण रोज़ाना कर रही है और हमारी कुछ दिनों में कोशिश है की इसको हम एक करोड तक पहुचाये , यह रजिस्ट्रेशन केंद्र एक रोल मॉडल के तरह है सरकार और भी ऐसे केंद्र आगे खोलेगी। 

टिप्पणियाँ
Loading...