Thursday, April 18, 2024
spot_img
Homeअन्यबाजारों में भीड़ के कारण प्रशासन ने गरही मार्केट को दो दिन...

बाजारों में भीड़ के कारण प्रशासन ने गरही मार्केट को दो दिन के लिए किया बंद

नेहा राठौर

दिल्ली में कोरोना मामलों की रफ्तार काफी हद तक कम हो रही है, इस बीच दिल्ली सरकार द्वारा प्रतिबंधों में ढील देने के बाद लोगों की लापरवाही के मामले सामने आ रहे हैं। बाजारों में ज्यादातर लोग कोरोना गाइडलाइन का पालन नहीं कर रहे हैं। ऐसे में प्रशासन ने लाजपत नगर की गरही मार्केट को दो दिन के लिए बंद कर दिया है।

कोरोना गाइडलाइन के उल्लंघन के चलते लाजपत नगर की गरही मार्केट को 15 और 16 जुलाई के लिए बंद कर दिया गया है। यह आदेश बाजारों में बढ़ती भीड़ के कारण दिया गया है।

बता दें कि इस महीने की शुरुआत में ही प्रशासन ने कोविड गाइडलाइंस के उल्लंघन को देखते हुए बड़े लाजपत नगर के सेंट्रल मार्केट पर प्रतिबंध लगा दिया था। हालांकि उसे फिर से खोलने के आदेश भी दे दिए गए थे, इसी के साथ दुकानदारों को ये हिदायत भी दी गई थी कि गाइडलाइंस का सख्ती से पालन किया जाए।

ये भी पढ़ें – सतेन्द्र जैन को भाजपा कार्यकर्ताओं ने दिखाए काले झंडे व ज़ोरदार विरोध प्रदर्शन :

प्रशासन ने इससे पहले गाइडलाइंस के उल्लंघन को लेकर मंगलवार को दिल्ली के सुल्तानपुर सब्जी मंडी और रानी बाग मार्केट को बंद करने का आदेश दिया था।

सोशल डिस्टेंसिंग की पालन न करने के चलते प्रशासन ने सुल्तानपुर सब्जी मंडी के बाजार को पूरे तीन दिन तक यानी 16 जुलाई तक बंद करने का आदेश दिया था। जबकि रानी बाग बाजार को दो दिन यानी 14 और 15 जुलाई तक बंद कर दिया गया।

इससे पहले कोरोना गाइडलाइन का पालन न करने के चलते सोमवार को जनपथ मार्केट को बंद कर दिया गया है, अब अगला आदेश आने तक यह मार्केट बंद ही रहेगी। इस आदेश को तत्काल प्रभाव से लागू कराने के लिए एनडीएमसी और कनॉट प्लेस के एसएचओ को निर्देश दिए गए है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा यूटयूब चैनल दिल्ली दपर्ण टीवी (DELHI DARPAN TV) सब्सक्राइब करें।

आप हमें FACEBOOK,TWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments