खतरों का है अगर शौक़ , तो मुंडका में आपका स्वागत है

ब्यूरो रिपोर्ट  , दिल्ली दर्पण टीवी

अगर आप भी दिल्ली में रहते है और खतरों के खिलाड़ी बनने का शौक रखते है या फिर कुछ अपनी ज़िंदगी में कुछ एडवेंचर करना चाहते है तो आपको कहीं पहाड़ो पर जाने की जरुरत नहीं है आपका यह सपना दिल्ली की मुंडका विधानसभा में पूरा हो सकता है। बस उठाये अपना वाहन और निकल पड़े मुंडका की मुख्य सड़को पर , आपको लगेगा कि आपकी गाड़ी झूल रही है कलाबाज़ियां मार रही है लेकिन यह सब कमाल है मुंडका की सड़कों का , और इस खतरों के खिलाडी के होस्ट है मुंडका के विधायक धर्मपाल लाकड़ा जिन्होंने अपने अथक प्रयासों से कराला -कंझावला और मुंडका सड़को का निर्माण किया है।

सड़क बनाने के लिए मुख्यमंत्री केजरीवाल 6 महीने पहले उद्घाटन करके गये थे  नारियल भी तोड़  कर गए थे लेकिन उन्हें क्या पता था की इन्ही सड़को पर एक दिन सरकारी गाड़िया इस प्रकार तोड़ी जाएँगी।

ये भी पढ़ेंसराय रोहिल्ला -चाबी बानने आये चोर परिवार को सम्मोहित कर लाखों की ज्वेलरी ले उड़े, सीसीटीवी में कैद

मुंडका गाँव में 10  से ज्यादा एक्साम सेण्टर है अब आईएएस आईपीएस बनने से पहले विधायक जी चाहते है की बच्चे ज़मीन से जुड़े और देश की राजधानी दिल्ली की सड़को का हाल अपनी आँखों से देखें।तभी तो वह अच्छे अफसर बन पाएंगे। लेकिन ऐसे में कुछ बच्चे ऐसे भी होते हैं जो इन खस्ता सड़को की वजह से एग्जाम सेण्टर तक पहुंच ही नहीं पाते।

यहाँ सड़क पर गाड़ी चलाना अपनी जान जोखिम में डालने के बराबर है। खराब सड़क होने के कारण आपातकालीन सेवा में लगे वाहन भी यहाँ फंस जाते है और जिसका खामियाजा आदमी को अपनी जान देकर चुकाना पड़ता है।

कराला कंझावला की सड़कों का तो यह हाल है की लोगो ने चार पहिया वाहन बेच कर दो पहिया वाहन ले लिया है। शायद यह भी विधायक जी की दूरगामी सोच का ही नतीजा है की सड़को पर गाड़िया कम होंगी तो प्रदूषण से भी निजात दिल्ली को मिल जाएगी। लेकिन विधायक जी की यह योजना आज फेल हो गयी जब कराला रोड पर 5  km  का लंबा जाम लग गया ,

लेकिन समस्या लोगों को अब नहीं है मुंडका के लोगों ने इसे अपनी दिनचर्या का हिस्सा बना लिया है की एक लापरवाही  का दरिया है और टूट  के जाना है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा यूटयूब चैनल दिल्ली दपर्ण टीवी (DELHI DARPAN TV) सब्सक्राइब करें।

आप हमें FACEBOOK,TWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं।

टिप्पणियाँ
Loading...