Tuesday, April 16, 2024
spot_img
Homeअन्यमंतरना फाउंडेशन ने एक विकलांग बच्ची को दिये नए पंख, कहा आगे...

मंतरना फाउंडेशन ने एक विकलांग बच्ची को दिये नए पंख, कहा आगे भी देगें साथ

नेहा राठौर

‘खोल दे पंख मेरे कहता है परिंदा, अभी और उड़ान बाकी है, जमीन नहीं है मंजिल मेरी, अभी पूरा आसमान बाकी है’। ऐसा ही कुछ शालीमार बाग में देखने को मिला, जहां आईएएस बनने का सपना देखने वाली अंजलि को मंतरना फाउंडेशन ने नए पंख दिए हैं।

दरअसल, शालीमार बाग गांव की 12वीं कक्षा में पढ़ने वाली अंजलि ने कुछ साल पहले एक ट्रेन हादसे में अपने दोनों पैर और एक हाथ गवां दिया था, लेकिन उसने जिंदगी से कभी हार नहीं मानी अपने आईएएस बनने के सपने को पूरा करने के लिए जी तोड़ मेहनत की। उसकी इसी लगन और सपने के प्रति दृढ़ता को देखते हुए, मंतरना फाउंडेशन ने उसे इलेक्ट्रिक व्हीलचेयर देकर उसे अपने सपने की ओर उड़ान भरने के लिए नए पंख दिए हैं।

इस पर अंजलि ने नम आंखों से मंतरना फाउंडेशन को धन्यवाद करते हुए कहा कि यह मेरे सपने के लिए बहुत जरूरी था, मैं इससे बहुत खुश हूं। मुझे ऐसा लग रहा है मानों मुझे मेरे पैर वापस मिल गए हों।

ये भी पढ़ें – दिल्ली के कारोबारी और उसके दोस्त की हत्या में कारोबारी का रिश्तेदार गिरफ्तार

वहीं अंजलि की मां ने भी फाउंडेशन का काफी आभार जताया और कहा कि मंतरना फाउंडेशन ने जो हमारी अंजलि के लिए किया मैं उससे बहुत खुश हुं। अब तक काफी मुश्किलें आई हैं लेकिन हमने हिम्मत नहीं हारी क्योंकि हमें पता हैं कि हमारी बेटी बहुत होनहार है। जिंदगी में कुछ कर सकती है तो फिर हम पीछे कैसे हट सकते हैं।

इसी के साथ अंजली के लिए देवदूत बनकर आई मंतरना फाउंडेशन की प्रेजिडेंट मोनिका मित्तल ने कहा कि अंजली के चेहरे पर ये खुशी देखकर मुझे बहुत अच्छा लग रहा है। जब इस बच्ची ने कहा इसे इलेक्ट्रिक व्हीलचेयर चाहिए ताकि मेरे दोनों पैर बन सके। क्योंकि डॉक्टरों ने अंजली को पैर लगाने से मना कर दिया था। उन्होंने बता कि फाउंडेशन को जैसे ही बच्ची की जानकारी मिली तो हमने अंजलि को अडॉप्ट कर लिया। अब आगे अंजली को जो भी परेशानी होगी उसमें हम इसकी मदद करेंगे।

बता दें कि अंजलि को फाउंडेशन द्वारा व्हीलचेयर देने पर सभी लोगों ने आगे भी उनका साथ देने के वायदा किया और यह आश्वासन दिलाया कि आने वाले समय में भी ऐसे लोगों की मदद करते रहेंगे जो किसी हादसे के बाद अपना जीवन जीने की उम्मीद खो देते हैं।

ये मिसाल है हम सब के लिए कि जिंदगी में कोई भी हादसे के बाद हमें हार नहीं माननी चाहिए बल्कि पुरे हौसले के साथ अपने जीवन को शुरू करना चाहिए और अपने सपनों को सच कर दिखाना चाहिए। 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा यूटयूब चैनल दिल्ली दपर्ण टीवी (DELHI DARPAN TV) सब्सक्राइब करें।

आप हमें FACEBOOK,TWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments