Friday, April 19, 2024
spot_img
Homeअपराधसोशल मीडिया पर लोगों का अश्लील वीडियो बनाकर ऐंठता था पैसे, ऐसे...

सोशल मीडिया पर लोगों का अश्लील वीडियो बनाकर ऐंठता था पैसे, ऐसे चढ़ा पुलिस के हत्थे

नेहा राठौर

हरियाणा के नूह से दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच ने एक शख्स को गिरफ्तार किया है। वह लोगों से सोशल मीडिया पर दोस्ती करके उन्हें अपने जाल में फंसाता था। उसके बाद उनकी फर्जी वीडियो बनाकर उनसे पैसे वसूलता था। गिरफ्तार किए गए शख्स की पहचान मेवात का रहना वाला नखरूद्दीन (42) के रूप में हुई है। 

पूछताछ के दौरान नखरूद्दीन ने कबूल किया है कि उसने, फर्जी और अश्लील वीडियो बनाकर 200 से ज्यादा लोगों से पैसे वसूले हैं। वह सोशल मीडिया पर लड़की की फर्जी आईडी बनाकर लोगों से दोस्ती किया करता था। इसमें वह अकेला नहीं है उसके साथ उसकी पूरी गैंग काम करती थी।

लोगों से दोस्ती करने के बाद ये लोग अपना व्हाट्सएप का नंबर आपस में बदल लेते थे। उसके बाद लोगों से अश्लील बातें करते और उन्हें वीडियो कॉल पर लड़कियों के अश्लील वीडियो दिखाकर कपड़े उतारने को कहते। उसी समय ये उनकी स्क्रीन रिकॉर्डिंग कर लेते और फिर यही वीडियो वायरल करने की धमकी देकर उनसे पैसे मांगते थे।

इस गैंग का शिकार देशभर में कई लोग हुए हैं। इस गैंग ने दिल्ली-एनसीआर, राजस्थान, पंजाब, हरियाणा और दक्षिण राज्यों के लोगों ज्यादा फंसाया है। नखरूद्दीन के साथ आरोपी समयुद्दीन, मुनफेद अब भी फरार हैं।

बता दें कि नखरूद्दीन सातवीं पास है, वह फिरोजपुर झिरका में ट्रैक्टर मैकेनिक के यहां काम करता था। करीब दो साल बाद वह समयुद्दीन और मनुफेद से मिला और फिर इन तीनों ने ऑएलएक्स पर फर्जी प्रोफाइल बनाकर लोगों को ठगना शुरू कर दिया। इसके बाद इन्होंने लोगों को ठगने के लिए अश्लील वीडियो का सहारा लिया। क्योंकि ऐसे मामले में ज्यादातर लोगों बदनामी के डर से पुलिस में शिकायत दर्ज नहीं करवाते।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments