Wednesday, April 24, 2024
spot_img
Homeब्रेकिंग न्यूज़नार्थ वेस्ट -दिल्ली पुलिस युवा स्कीम 12 और यूथ को मिली ट्रेनिंग...

नार्थ वेस्ट -दिल्ली पुलिस युवा स्कीम 12 और यूथ को मिली ट्रेनिंग ,5 को फोर्टिस में मिली जॉब

दिल्ली दर्पण ब्यूरो
शालीमार बाग़।। दिल्ली पुलिस के युवा योजना के तहत जारी अभियान में आज पांच और युवाओं को फोर्टिस जैसे बड़े हॉस्पिटल में जॉब मिल गयी। युवाओं को मुख्य धारा के साथ जोड़ने के मकसद से चल रही “युवा योजना ” में दिल्ली पुलिस ने शालीमार बाग़ स्थित फोर्टिस हॉस्पिटल में 20 युवाओं को हेल्थ केयर की ट्रेनिंग दिलाई जिसमें 12 युवाओं ने ट्रेनिंग सफलता पूर्वक पूरी की। जिला पुलिस और फोर्टिस हॉस्पिटल ने सभी को प्रमाण पत्र और 5 युवकों को जॉब लेटर देकर उन्हें बधाई और शुभकामनाएं दी। 

शालीमार बाग़ के फोर्टिस अस्पताल के सभागार में हुए इस कार्यक्रम में डीसीपी उषा रंगनानी के साथ फोर्टिस के निदेशक डॉ महिपाल भनोट ने उन्हें प्रमाण पत्र और जॉब लेटर प्रदान किये। इस मौके पर हॉस्पिटल महाप्रबंधक प्रशानिक राजीव कपूर, अडिशनल डीसीपी आलाप पटेल, एसीपी शालीमार बाग़ स्वदेश प्रकाश, शालीमार बाग़ थाना अध्यक्ष शेर सिंह सहित हॉस्पीटल के कई डॉक्टर और स्टाफ कर्मचारी भी मौजूद थे। डीसीपी उषा रंगनानी ने कहा की पुलिस की यह मुहीम कोरोना के खिलाफ एक जंग है। जो भी युवा इसमें ट्रेनिंग लेकर एक नई ऊर्जा के साथ नया करियर शुरू कर रहे है वे भविष्य के योद्धा है। यूँ तो नार्थ वेस्ट जिला पुलिस करीब 200 युवाओं को ट्रेनिगं दे रही है लेकिन इन बच्चों को हेल्थ केयर की ट्रेनिंग के अतिरिक्त सामान्य ड्यूटी सहायता, ऑक्सीजन प्लांट का सञ्चालन, कोविड प्रोटोकॉल, रिकॉर्ड मेंटिनेंस, सिक्योरिटी सहायक होम केयर सहायक, डोमेस्टिक हेल्थ वर्कर आदि के लिए प्रशिक्षित किया गया। 

फोर्टिस हॉस्पिटल के निदेशक डॉ महिपाल भनोट ने सभी युवकों को कहा कि वे पूरी लगन और सेवाभाव से काम करें तो तरक्की के और रस्ते भी खुलेंगे। अभी इन युवाओं को 15 से 20 हज़ार रुपये वेतन पर जॉब दी गई है। उन्होंने डीसीपी नार्थ वेस्ट उषा रंगनानी को भरोसा दिलाया की वे “युवा स्किम ” के साथ जुड़कर और भी ट्रेनिंग प्रोग्राम चलाने के इच्छुक है। 

नार्थ वेस्ट जिला पुलिस आयुक्त उषा रंगनानी ने कहा कि दिल्ली पुलिस की युवा योजना का मकसद ऐसे युवाओं को मुख्य धारा से जोड़ना है जो गलत संगत या नौकरी के आभाव में अपराध की और जा सकतें है। लेकिन अब इसका लाभ यह है की संभावित तीसरी लहार के लिए हेल्थ केयर सेक्टर की जरूरत को भी पूरा किया जा सकता है। इससे पहले भी 70 कैंडिडेट को दीपचंद बंधू , नॉलिफे हॉस्पिटल, हंस हॉस्पिटल में ट्रेनिंग दी जा चुकी है। कई हॉस्पिटल में जॉब भी उन्हें मिली है। दिल्ली पुलिस से ट्रेनिंग और जॉब पाकर ये युवा अपने जीविका तो चला ही रहे है साथ ही अन्य युवकों को भी प्रेरित कर रही है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments