Wednesday, April 24, 2024
spot_img
Homeब्रेकिंग न्यूज़दिल्ली: भलस्वा डंपिंग साइट का एक बड़ा हिस्सा झुग्गियों पर टूट कर...

दिल्ली: भलस्वा डंपिंग साइट का एक बड़ा हिस्सा झुग्गियों पर टूट कर गिरा, इलाके में मचा हड़कंप

नेहा राठौर

दिल्ली की भलस्वा डंपिंग साइट आए दिन विवादों का केंद्र बनी रहती है। ऐसे में सोमवार को डंपिग साइट का एक बड़ा हिस्सा का आसपास की झुग्गीनुमा मकानों पर टूट कर गिर गया। भलस्वा लैंड लेकर भाजपा और आप में वाद—विवाद चलता रहता हैं। ऐसे में कूडें के ढेर का झुग्गियों पर गिरना भाजपा के लिए आफात खड़ी कर सकता है। गनिमत रही कि इस हादसे में किसी भी प्रकार की जान-माल का नुकसान नहीं हुआ।

बता दें कि भलस्वा डंपिंग साइट के आस पास कई झूग्गीनुमा घर बने हुए हैं। जिनमें लोग रहते हैं। अचानक से यह मलवा गिरा तो लोगों के घरों के दरवाजे बंद हो गए और वे अंदर बंद हो गए। जिसके बाद उन्होंने बाहर आने के लिए छत का इस्तेमाल किया। यह मलबा श्रद्धानंद कॉलोनी की झुग्गियों की तरफ गिरा था। जैसे ही इस बात की जानकारी कॉलोनी वालों को मिली इलाके में अफरा-तफरी मच गई। लोगों में इस बात का डर बैठ गया कि कहीं दोबारा से पहाड़ का हिस्सा उनके ऊपर न गिर जाए। वहीं कई लोग वहां प्रशासन को कोसते हुए नजर आए।

यह भी पढ़ें- कॉन्फेडरेशन ऑफ आल इंडिया ट्रेडर्स ने केंद्र सरकार के साथ शुरु किया महिला सुरक्षा अभियान

फिलहाल प्रशासन द्वारा मलबा हटाया जा रहा है। बारिश के कारण पूरी डंपिंग साइट दलदल में तबदील हो गई है इससे दोबार डंपिंग साइट के गिरने का डर बना हुआ है। हाल ही में एमसीडी हाऊस में भलस्वा लैंड में कूड़ा हटाने के लिए 50 मशीनों को किराय पर लेने के भाजपा के प्रस्ताव को पास किया गया था। जिसका आप ने जमकर विरोध किया था।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा यूटयूब चैनल दिल्ली दपर्ण टीवी (DELHI DARPAN TV) सब्सक्राइब करें।

आप हमें FACEBOOK,TWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments