Friday, April 19, 2024
spot_img
Homeब्रेकिंग न्यूज़दिल्ली: स्कूलों को खोलने को लेकर एक्सपर्ट कमेटी की रिपोर्ट, जानिए कब...

दिल्ली: स्कूलों को खोलने को लेकर एक्सपर्ट कमेटी की रिपोर्ट, जानिए कब खुलेंगे स्कूल

नेहा राठौर, संवाददाता

नई दिल्ली। दिल्ली में कोरोना की कम होती रफ्तार के मद्देनजर दिल्ली सरकार की एक्सपर्ट कमेटी ने सरकार को स्कूल खोलने को लेकर एक रिपोर्ट सौंपी है। कमेटी ने सिफारिश की है कि अब दिल्ली में स्कूलों को खोला जाना चाहिए, लेकिन चरणबद्ध तरीके से।

सूत्रों के मुताबिक, कमेटी ने सरकार से सिफारिश की है कि दिल्ली में चरणबद्ध तरीके से सभी क्लासों को खोला जाना चाहिए। सबसे पहले बड़ी क्लासों के छात्रों के लिए स्कूल खोले जाएं, फिर मिडिल क्लास और आखिर में प्राइमरी क्लासों को खोला जाना चाहिए। हालांकि फिलहाल ये सिर्फ एक सिफारिश ही है इस पर आखिरी फैसला डीडीएमए की बैठक में लिया जाएगा।

बता दें कि पिछले कुछ दिनों में दिल्ली में कोरोना संक्रमित मामलों में गिरावट देखी गई है, अब हालात में काफी सुधार है। इसीलिए अब धीरे-धीरे अनलॉक की प्रक्रिया के जरिए ज्यादातर जगहों पर लगी पाबंदियों को खोल दिया गया है। ऐसे में चरणबद्ध तरीके से स्कूलों को खोलने पर विचार किया जा रहा है।

फिलहाल दिल्ली में एक्टिव कोरोना संक्रमितों की संख्या 411 हैं, राजधानी में औसतन 50 के करीब नए मामले प्रति दिन दर्ज किये जाते हैं। देश के कई राज्यों में कोरोना की रफ्तार को देखते हुए खोल दिया गया है और कुछ जगह फिलहाल 9वीं से 12वीं के स्कूलों को ही खोला गया है। इतना ही नहीं कुछ चिन्हित जगहों पर प्राइमरी स्कूलों को भी खोलने की अनुमति दे दी गई है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments