Thursday, April 25, 2024
spot_img
Homeब्रेकिंग न्यूज़दिल्ली सरकार ने बाजारों से हटाई पाबंदी, अब पहले की तरह खुल...

दिल्ली सरकार ने बाजारों से हटाई पाबंदी, अब पहले की तरह खुल सकेंगे बाजार

नेहा राठौर

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में शनिवार को कोरोना के मामलों में लगातार कमी को देखते हुए सरकार ने विभिन्न गतिविधियों को चालू कर दिया है। कोरोना के मद्देनजर दिल्ली सरकार द्वारा बाजारों पर लाई गई समय सीमा को हटा दिया गया है। यानी अब पहले की तरह दिल्ली में बाजारों को बिना किसी समय सीमा के खोला जा सकेगा।

अभी तक दुकानों को रात 8 बजे के बाद खोलने की इजाजत नहीं थी। लेकिन अब सोमवार से बाजारों को सामान्य समय के हिसाब से खोलने की इजाजत दे दी गई है। दिल्ली में पिछले 24 घंटों में कोरोना के सबसे कम मामले यानी सिर्फ 19 नए मामले सामने आए हैं। जो इस साल एक दिन में आने वाले कोरोना मामलों की सबसे कम संख्या है। वहीं अब तक राजधानी में कोरोना संक्रमितों के कुल मामले 14,37,293 हो चुके हैं, जबकि 25,079 लोगों की इस महामारी के कारण जान जा चुकी है।  

यह भी पढ़ें- कॉन्फेडरेशन ऑफ आल इंडिया ट्रेडर्स ने केंद्र सरकार के साथ शुरु किया महिला सुरक्षा अभियान

दिल्ली सरकार के मुताबिक, बाजारों को लेकर यह नया आदेश 23 अगस्त की सुबह से लागू हो जाएगा। इससे पहले, यानी 9 अगस्त से दिल्ली के साप्ताहिक बाजारों को खोल दिया गया था। इस पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर बताया था, कि “सोमवार से साप्ताहिक बाजारों को खोला जाएगा। ये गरीब लोग हैं। सरकार उनकी रोजी-रोटी को लेकर बहुत चिंतित है। हालांकि, सभी का स्वास्थ्य और जीवन भी जरूरी है। इसलिए मैं सभी से इन बाजारों के खुलने के बाद कोविड नियमों का पालन करने के आग्रह करता हूं”।

दिल्ली में 9 अगस्त से पहले सिर्फ 50 प्रतिशत वेंडर्स को ही एक जोन में एक दिन में एक साप्ताहिक बाजार खोलने की इजाजत थी। दिल्ली में पिछले महीने मेट्रो और बसों को भी 100 फीसदी से चलने की इजाजत मिल चुकी है। साथ ही सिनेमा थिएटर-मल्टीप्लेक्स भी खोले जा चुके हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा यूटयूब चैनल दिल्ली दपर्ण टीवी (DELHI DARPAN TV) सब्सक्राइब करें।

आप हमें FACEBOOK,TWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments