Tuesday, April 23, 2024
spot_img
Homeब्रेकिंग न्यूज़दिल्ली मेट्रो: 6 अगस्त को दिल्लीवासियों को मिलेगी बड़ी राहत, केजरीवाल समेत...

दिल्ली मेट्रो: 6 अगस्त को दिल्लीवासियों को मिलेगी बड़ी राहत, केजरीवाल समेत हरदिप पुरी करेंगे उद्घाटन

नेहा राठौर

दिल्ली की केजरीवाल सरकार 6 अगस्त को दिल्ली वासियों को एक बड़ी सौगात देने जा रही है। ग्रे लाइन के नजफगढ़-ढांसा बस स्टैंड और पिंक लाइन के त्रिलोकपुरी-मयूर विहार पॉकेट कॉरिडोर पर एक नया सफर शुरू होने जा रहा है। जिनका उद्घाटन मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और केंद्रीय आवास और शहरी मामलों के मंत्री हरदीप सिंह पुरी द्वारा किया जाएगा। यह समारोह कोरोना के कारण वर्चुअल अंदाज में आयोजित किया जाएगा।

इस पर डीएमआरसी ने जानकारी दी है कि समारोह के बाद उसी दिन दोपहर तीन बजे यात्रियों के लिए मेट्रो सेवाएं शुरू कर दी जाएंगी। ऐसे में दिल्ली वालों को इस सौगात के लिए अब ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ेगा। इतना ही नहीं इस लाइन के उद्घाटन के बाद से दिल्ली मेट्रो का भी बड़े स्तर पर विस्तार हो जाएगा। इन स्टेशनों के बनने के बाद अब दिल्ली मेट्रो के नेटवर्क में कुल मिलाकर 286 स्टेशन हो गए हैं, यह स्टेशन 390 किलोमीटर तक लंबा भी है।

यह भी पढ़ें- Keshav Puram की हो रही है कायापलट ,मैन मेड जंगल में हुआ वृक्षारोपण

इस उद्घाटन के बाद कैसे होगा बदलाव

बता दें कि फिलहाल पिंक लाइन पर मजलिस पार्क से मयूर विहार वन और त्रिलोकपुरी से शिव विहार तक मेट्रो चाई जा रही हैं। इस का ट्रायल काफी पहले ही हो गया था, अब इसके परिचलन की मंजूरी भी मिल गई है। लेकिन अब 6 अगस्त से इसमें बदलाव आने वाला है यानी अब यात्री शिव विहार से मजलिस पार्क तक सफर कर पाएंगे। और जो नजफगढ़-ढांसा बस स्टैण्ड खंड है वो करीब एक किलोमीटर तक लंबा है, तो अब मेट्रो नजफगढ़ के अंदरूनी क्षेत्रों में आसानी से जा पाएगी। यही कारण है कि दिल्ली वासी इस समय का काफी लंबे समय से इंतजार कर रहे थे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा यूटयूब चैनल दिल्ली दपर्ण टीवी (DELHI DARPAN TV) सब्सक्राइब करें।

आप हमें FACEBOOK,TWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments