Thursday, April 18, 2024
spot_img
Homeअन्यत्योहारों से पहले बाजारों की बढ़ी रौनक, खरीदारी को लोगों में दिखा...

त्योहारों से पहले बाजारों की बढ़ी रौनक, खरीदारी को लोगों में दिखा उत्साह

ब्यूरो रिपोर्ट

कुछ ही दिनों में भाई बहन का त्योहार रक्षा बंधन आने को है। जिसका सभी को बहुत बेसब्री से इंतज़ार रहता है और जिसको लेकर बाजारों में भी काफी रौनक देखने के मिलती है। ऐसी ही रौनक उत्तरी दिल्ली के त्री नगर तोता राम बाज़ार में देखने को मिली। जहां पर लोगों में राखी को लेकर काफी उत्साह और उमंग देखा जा रहा है। ज्यादातर हर बाजारों में कई प्रकार की राखियां देखने के मिल रही है जो ना सिर्फ मन को लुभाने वाली है बल्कि इनके दाम भी सही होने के कारण लोग उनको लेना पसंद कर रहे हैं।

वहां के लोगों का कहना है कि पिछले वर्ष कोरोना के कारण त्योहारों में कोई रौनक नहीं थी और ना ही किसी प्रकार की चहल-पहल देखने के मिली थी, लेकिन इस साल उम्मीद है कि त्योहार अच्छे से मना सकेंगे।

ये भी पढ़ें  – केंद्र सरकार का बड़ा फैसला, अर्धसैनिक बलों में खत्म किया गया दिव्यांग जनों का 4 फीसदी कोटा

साथ ही लोगों ने बताया कि त्योहारों की खुशी के साथ-साथ महंगाई के कारण त्योहार की खरीदारी करनी भी मुश्किल हो गई है। अफगानिस्तान में हालात खराब होने के कारण न केवल वहां से सूखे मेवों के दाम बढ़े है बल्कि अन्य चीजों पर भी भारी असर देखने को मिल रहा है। कोरोना से बचाव के लिए भी लोगों में काफी समझदारी देखी जा रही है जिसके चलते एक दुसरे के घर जा कर सादगी से त्योहार मनाना ही लोगों को लुभावना लग रहा है।

इसी के साथ यह उम्मीद जताई जा रही है कि आने वाले त्योहारों में भी लोग अपने परिवार और अन्य साथियों के साथ त्योहारों का भरपूर आनंद ले सकेंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा यूटयूब चैनल दिल्ली दपर्ण टीवी (DELHI DARPAN TV) सब्सक्राइब करें।

आप हमें FACEBOOK,TWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments