Friday, April 19, 2024
spot_img
Homeअन्यशालीमार बाग: जैन स्थानक भवन द्वारा निशुल्क जांच शिविर को सलाम करने...

शालीमार बाग: जैन स्थानक भवन द्वारा निशुल्क जांच शिविर को सलाम करने पहुंची बीजेपी

प्रियंका आनंद

उत्तरी दिल्ली के पीतमपुरा इलाके में बुधवार को जैन स्थानक भवन में पिछले एक महीने से चल रहे मेडिकल चेकअप कैंप को प्रोत्साहित व लोकार्पण करने के लिए कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम के दौरान भवन में बीजेपी जिला अध्यक्ष आदेश गुप्ता सहित बीजेपी के स्थानीय नेता और जन प्रतिनिधि जैन समाज के सेवा भाव को सलाम करने के लिए वहां मौजूद रहे।

पिछले एक महीने से जारी इस कैंप में शुगर, बी पी, आंखों की जांच एवं अन्य रोगों के चेकअप के लिए अलग-अलग डॉक्टरों का चयन किया गया है। भवन के द्वारा कोरोना काल में भी जन मानस की सेवा कई प्रकार से की गई है।

ये भी पढ़ेंदिल्ली: स्कूलों को खोलने को लेकर एक्सपर्ट कमेटी की रिपोर्ट, जानिए कब खुलेंगे स्कूल

इस कार्यक्रम के दौरान भारतीय जनता पार्टी के मुख्य अतिथि के तौर पर आदेश गुप्ता, सुजीत ठाकूर, रेखा गुप्ता, राजकुमार भाटिया एवं अन्य सभी वरिष्ठ नागरिक मौजूद रहे। कार्यक्रम के दौरान आदेश गुप्ता ने जैन समाज की प्रशंसा करते हुए बताया कि कोरोना काल में जैन समाज ने ना केवल आगे बढ़ कर कोरोना पीड़ितों की सेवा की बल्कि पीड़ितों के परिवारों की हर संभव मदद कर उनके परेशानियों को कम करने की कोशिश की।

कार्यक्रम के दौरान आदेश गुप्ता ने कहा कि एक स्वस्थ समाज ही स्वस्थ राष्ट्र के निर्माण का आधार होता है। इस दौरान उन्होंने जैन मुनि के दर्शन किये व हेल्थ कैंप का अवलोकन किया। उन्होंने कहा कि हम भगवान महावीर ने पंचशील के सिद्धांतों का अनुसरण करते हैं। जैन समाज के कार्य लोगों के लिए एक प्रेरणा है। इसी के साथ उन्होंने कोरोना से जंग में पीएम मोदी की उपलब्धियों का भी बखान किया।

साथ ही उन्होंने वहीं, राजकुमार भाटिया ने कहा कि जैन समाज द्वारा जिस कैम्प का निर्माण किया गया है। इसका सीधा-सीधा फायदा समाज को होगा। भले ही हम कितने ही राजनैतिक हो जाए लेकिन सबसे पहले समाज के प्रति हमारी जिम्मेदारी बनती है। जिसे हम सब को प्राथमिकता से निभानी चाहिए। आगे उन्होंने कहा कि हमने कोरोना काल में मजदूर को मजबूर होते देखा है इसलिए ये हमारी जिम्मेदारी है कि आगे आने वाले पीढ़ि को हम एक स्वस्थ समाज दे।

हमारे देश प्रगती की ओर अग्रसर है इसलिए ये बहुत ज़रूरी है कि एक स्वस्थ समाज का निर्माण हो सके। जिन लोगों ने इस अभियान में अपना सहयोग दिया है उन सबका सहयोग सराहनीय है। रेखा गुप्ता ने भी इस कार्यक्रम के दौरान कहा कि हम अपने आप को भाग्यशाली मानते है कि हमें इस अभियान का हिस्सा बनने का मौका मिला है हम आगे भी ऐसे ही समाज सेवा करते रहेंगे। 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा यूटयूब चैनल दिल्ली दपर्ण टीवी (DELHI DARPAN TV) सब्सक्राइब करें।

आप हमें FACEBOOK,TWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments