Friday, April 19, 2024
spot_img
Homeअपराधअंकित गुर्जर की हत्या का बदला लेना चाहता था आरोपी, AK-47 की...

अंकित गुर्जर की हत्या का बदला लेना चाहता था आरोपी, AK-47 की थी मांग, दिल्ली पुलिस ने किया गिरफ्तार

नेहा राठौर

दिल्ली की तिहाड़ जेल में हाल ही में हुई अंकित गुर्जर नामक बदमाश की हत्या का बदला लेने के लिए डिप्टी जेलर की हत्या की साजिश रचने वाले 28 वर्षीय युवक को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने गिरफ्तार कर लिया है। दिल्ली पुलिस के मुताबिक आरोपी का नाम सतेंद्र उर्फ सत्ते है। वह गोविंदपुरी का रहना वाला है। उसके खिलाफ करीब 20 आपराधिक मामले दर्ज हैं। आरोपी डिप्टी जेलर को एके-47 से मारने की तैयारी कर रहा था।

पुलिस को कैसे लगी साजिश की भनक

दरअसल सत्ते ने किसी अजय गुर्जर नाम के एक व्यक्ति को कॉल किया था। वह कॉल पर अजय से एके-47 का इंतजाम करने के लिए कह रहा था। कॉल पर सत्ते ने कह रहा था कि अंकित गुर्जर को जेल में बड़ी बेरहमी से मार दिया गया। इसके लिए सिर्फ डिप्टी जेलर जिम्मेदार है। उसकी हत्या मैं एके-47 से ही करूगा। सत्ते की यह कॉल न जाने कैसे वायरल हो गई और पुलिस तक पहुंच गई। जिसके बाद पुलिस ने अपनी जांच शुरू कर दी और उस कॉल करने वाले व्यक्ति की तलाश में जुट गई। जैसे ही पुलिस को सत्ते के बारे में पता चला उसे तुरंत गिरफ्तार कर लिया गया।

यह है पूरा मामला

स्पेशल के डीसीपी प्रमोद कुशवाहा ने मामले पर बात करते हुए बताया कि स्पेशल सेल को एक ऑडियो क्लिप की मिली थी, जिसमें सत्ते किसी अजय नाम के शख्स से एके-47 का इंतजाम करने को कह रहा था। उसने कॉल पर यह भी कहा था कि वह जेल में हुई अंकित गुर्जर की हत्या का बदला जेल के डिप्टी जेलर से लेगा। बता दें कि अंकित गुर्जर की मौत जेल में 4 अगस्त को हुई थी। इस पर हरि नगर थाने में हत्या का मामला भी दर्ज है। पुरे दस दिन की मेहनत के बाद स्पेशल सेल ने कॉलर का पता लग लिया।

यह भी पढ़ें- दिल्ली में बारिश बनी आफत, जलभारव के कारण यातायात पुलिस ने बंद किए कई अंडरपास

उसके बाद पुलिस ने इन अजय और सत्ते पर नजर रखना शुरू कर दिया। इस दौरान पुलिस को सत्ते के चिराग दिल्ली पहुंचने की जानकारी मिली। एसीपी अतर सिंह की देखरेख में इंस्पेक्टर शिवकुमार की टीम ने वहां पहुंचकर सत्ते को गिरफ्तार कर लिया। वहां उसके पास से एक सेमी ऑटोमेटिक पिस्टल और 6 कारतूस बरामद किये गए। पुलिस ने सत्ते के खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है।



जेलर को सिखाना चाहता था सबक

पूछताछ के दौरान सतेंद्र ने पुलिस को बताया कि वह जेल के डिप्टी जेलर को मारने की साजिश रच रहा था। क्योंकि अंकित गुर्जर उसका साथी था और इस हत्या के लिए वह जेल के डिप्टी जेलर को सबक सिखाना चाहता था। उसने बताया कि कॉल पर उसने जिससे एके-47 की मांग की थी वह शख्स पलवल का रहने वाला अजय गुर्जर है।

अंकित के हत्या की वारदात को दिया था अंजाम

पुलिस ने बताया कि आरोपी सतेंद्र दक्षिणी दिल्ली के रोहित चौधरी गैंग में शामिल है। इस गैंग की प्रिंस तेवतिया गैंग से लड़ाई चल रही है। इसी के चलते 6 मई 2019 को सत्ते, अंकित और रोहित चौधरी ने मिलकर साकेत में प्रिंस की हत्या कर दी थी। वह 16 जुलाई को 3 महीने की अंतरिम जमानत पर जेल से बाहर था।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा यूटयूब चैनल दिल्ली दपर्ण टीवी (DELHI DARPAN TV) सब्सक्राइब करें।

आप हमें FACEBOOK,TWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं।



RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments