दिल्ली के सब्जी मंडी हादसे में 2 बच्चों समेत 1 व्यक्ति को किया गया रेस्क्यू, बचाव कार्य जारी

नेहा राठौर

दिल्ली के सब्जी मंडी इलाके में सोमवार को एक दो मंजिला इमारत गिरने से हड़कंप मच गया। इस हादसे में दो बच्चों को मौत हो गई। फिलहाल एनडीआरएफ द्वारा राहत व बचाव कार्य जारी है। आशंका जताई जा रही है कि अभी भी कई लोग इमारत के मलबे में दबे हुए हैं।

सूचना मिलते ही मौके पर दमकल विभाग की सात गाड़ियां पहुंच गई है। मलबे में दो बच्चे अलावा भी कई लोग दबे हुए हैं। फिलहाल सिर्फ बच्चों के शवों को ही निकाला गया है। वहीं एक घायल बुजुर्ग व्यक्ति को बाहर निकाल कर अस्पताल भेज दिया गया है। इस के अलावा इमारत के गिरने से वहां मौजूद गाड़ियां भी दब गई है।

ये भी पढ़ें दिल्ली: चांदनी चौक के पुनर्विकास के बाद CM केजरीवाल ने किया उद्घाटन, कही यह बात

यह घटना मलका गंज के पास सब्जी मंडी घंटा घर में स्थित रॉबिन सिनेमा के सामने घटी है। इस घटना की जानकारी सोमवार दोपहर 11 बजकर 50 मिनेट पर पुलिस को एक स्थानीय निवासी ने फोन कॉल कर दी। जिसके बाद तत्काल पुलिस और दमकल विभाग की गाड़ियां मौके पर पहुंची।

70 साल पुरानी थी बिल्डिंग

बता दें कि यह इमारत करीब 70 साल पुरानी थी। नगर निगम ने पहले ही इसे खतनाक घोषित कर दिया था, इसलिए इमारत रिहायशी नहीं थी। हालांकि सबसे निचले तल पर डेयरी थी जिसमें मरम्मत का काम चल रहा था। इस दौरान दुकान में 4-5 मजदूर दुकान में ड्रिलिंग का काम कर रहे थे। ऐसे में मजदूरों के मलबे में फंसे होने की पूरी आशंका जताई जा रही है। वहीं जब यह इमारत गिरी तो उसे साइड से एक परिवार गुजर रहा था, जिसमें जो बच्चे और दंपत्ति थे। वो भी इसके नीचे दब गए। फिलहाल रेस्क्यू कार्य जारी है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा यूटयूब चैनल दिल्ली दपर्ण टीवी (DELHI DARPAN TV) सब्सक्राइब करें।

आप हमें FACEBOOK,TWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं।

टिप्पणियाँ
Loading...