DDMA का आदेश, कल से खुल सकेंगे एग्जीबिशन और इवेंट्स

प्रियंका आनंद

कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के कारण पूरे देश में आर्थिक गतिविधियां बाधित हो गई थींं, लेकिन अब केस कम होने पर डीडीएमए इन्हें फिर से शुरू करने का विचार बना रहा है। इसी के तहत गुरुवार यानी 16 सितंबर से दिल्ली में सार्वजनिक मेलों और प्रदर्शनियों के आयोजन की अनुमति भी दे दी है।

दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने बुधवार को एक आदेश जारी किया जिसमें यह कहा गया है कि 16 सितंबर से दिल्ली में व्यापारिक से लेकर हर तरह की प्रदर्शनियों की अनुमति दी जाएगी। इससे पहले डीडीएमए ने केवल बिजनेस टू बिजनेस प्रदर्शनी लगाने की अनुमति दी थी, जिसमें सिर्फ व्यापारिक अतिथियों को आने की इजाज़त थी, लेकिन अब उपभोगताओं को भी उसमें भाग लेने की अनुमती होगी।

यह भी पढे़ं- आज से खुलेंगा दिल्ली विश्वविद्यालय, मानने होंगे ये दिशा-निर्देश

मिली जानकारी के मुताबिक इन प्रदर्शनियों का आयोजन बैंक्वेट हॉल में किया जाएगा। बता दें कि अब तक बैंक्वेट हॉल का प्रयोग सिर्फ शादी विवाह के लिए ही किया जाता था लेकिन अब डीडीएमए ने प्रदर्शनियों और मेलों को भी इनमें आयोजित करने की अनुमति दें दी है। लेकिन डीडीएमए के अनुसार प्रदर्शनियों को तभी अपना व्यापार करने की इज़ाज़त होगी जब इनके सभी स्टेक होल्डर उद्योग मंत्रालय द्वारा निर्धारित नियमों का पालन करेंगे और यदि कोई इन नियमों का पालन नहीं करेगा तो उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही भी की जाएगी।

बता दें कि हाल ही में कुछ दिन पहले एग्जीबिशन और इवेंट्स ऑर्गनाइजर्स ने चेंबर ऑफ ट्रेड एंड इंड्सट्री के नेतृत्व में उद्योग मंत्री सत्येंद्र जैन से इस पर एक बैठक भी की थी, जिसमें सत्येंद्र जैन ने ये आश्वासन दिलाया था कि अगले सप्ताह जारी होने वाली गाइडलाइंस में इवेंट और एक्जीबिशन इंडस्ट्री  को राहत दिलाने की पूरी कोशिश करेंगे।  

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा यूटयूब चैनल दिल्ली दपर्ण टीवी (DELHI DARPAN TV) सब्सक्राइब करें।

आप हमें FACEBOOK,TWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं।

टिप्पणियाँ
Loading...