दिल्ली: MCD चुनाव से पहले किसानों को मनाने में जुटी बीजेपी, किसान मोर्चा सम्मेलन किया आयोजित

नेहा राठौर

दिल्ली में आगामी MCD चुनावों को लेकर बीजेपी ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी है, इसी कड़ी में रविवार को दिल्ली के नरेला नॉर्थ वेस्ट जिले में किसान मोर्चा सम्मेलन आयोजित किया गया। इस सम्मेलन का मुख्य उद्देश्य किसानों को कृषि कानून के लिए मनाना और दिल्ली सरकार की खामियों को गिनाना था। सम्मेलन में सांसद हंस राज हंस समेत कई स्थानीय नेता शामिल हुए।

सम्मेलन में हंस राज हंस ने कहा कि दिल्ली में सिर्फ कोरोना के कारण काम नहीं हो पाया है, लेकिन अब काम तेजी से शुरू किया जाएगा। वहीं उन्होंने बताया कि दिल्ली में रोहिणी से नरेला तक मेट्रो की शुरुआत होने वाली है, जिसमें महिलाओं और बच्चों को फ्री सेवा दी जाएगी। इसी के साथ जब उनसे चुनावी तैयारियों के बारे में पुछा गया तो उन्होंने जबाव दिया कि बीजेपी की तरफ से चुनावी बिगुल बज चुका है, बीजेपी हर चुनाव के लिए हमेशा तैयार रहती है।

ये भी पढ़ें  – दिल्ली: MCD चुनावों की रेस में उतरी दिल्ली प्रदेश भाजपा, इस महिने करेगी जनसंपर्क कार्यक्रम

बता दें कि एक तरफ उत्तर प्रदेश में देश भर के किसान केंद्र सरकार तक अपने विरोध को पहुंचाने के लिए जमा हो रहे हैं। वही, केंद्र सरकार लगातार किसानों का झंड़ा लिए उन्हें मनाने का प्रयास कर रही है। इस सम्मेलन के दौरान वहां मौजूद दिल्ली विधान सभा में नेता प्रतिपक्ष रामबीर बिधूड़ी ने किसानों के हिमायती बनकर कहा कि गांवों में किसानों से ली गई जमीनों पर स्कूल कॉलेज खोले जाने चाहिए, भूमि अधिग्रहण के बाद किसानों को मिलने वाले अलटरनेट प्लांट की व्यवस्था को खत्म किया जाना चाहिए, किसानों की नौकरी में आकक्षण मिलना चाहिए, उन्हें मॉल में दुकाने मिलनी चाहिए, लेकिन दिल्ली सरकार ने क्या किया कुछ नहीं। इसकी बजाय किसनों की एमएसपी को ही खत्म कर दिया।

इसी के साथ सम्मेलन में शामिल किसान मोर्चा अध्यक्ष विनोद सहरावत ने कृषि कानूनों के लाभ गिनाते हुए दिल्ली सरकार बिजली और पानी की कमी को लेकर हमला बोला। साथ ही उन्होंने कुछ मुट्ठीभर किसान व्यापारियों ने किसानों को बहकाने का आरोप भी लगाया। 

दिल्ली नगर निगम चुनावों को लेकर सभी पार्टियां जंग के मैदान में उतर चुकी हैं। ऐसे में कोई भी पार्टी एक दूसरे पर हमला बोलने का एक मौका नहीं छोड़ना चाहती। चुनाव में दिल्ली के किसान को मानने में लगी बीजेपी लगातार दिल्ली सरकार पर उनकी नाकामियों को उजाकर कर रही है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा यूटयूब चैनल दिल्ली दपर्ण टीवी (DELHI DARPAN TV) सब्सक्राइब करें।

आप हमें FACEBOOK,TWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं।

टिप्पणियाँ
Loading...