Wednesday, April 24, 2024
spot_img
Homeअन्यदिल्ली मेट्रो- ग्रे लाइन नजफगढ़-ढांसा बस स्टैंड मेट्रो कॉरिडोर का हुआ उद्घाटन

दिल्ली मेट्रो- ग्रे लाइन नजफगढ़-ढांसा बस स्टैंड मेट्रो कॉरिडोर का हुआ उद्घाटन

नेहा राठौर

केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को नजफगढ़-ढांसा बस स्टैंड मेट्रो कॉरिडोर का उद्घाटन किया। इस अवसर पर केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि यह एक छोटा और महत्वपूर्ण कॉरिडोर है। यह एक बहुत महत्वपूर्ण जरूरत को पूरा करता है। इससे कुछ मामलों में दिल्ली मेट्रो का चरित्र बदल गया है क्योंकि यह ग्रामीण क्षेत्रों और गावों तक पहुंच और गतिशीलता प्रदान करता है।

बता दें कि इस लाइन के बनने से नजफगढ़ के भीतरी इलाकों तक मेट्रो सेवा आसानी से पहुंच पाएगी। इस का निर्माण कार्य तो पहले हो गया था लेकिन संपर्क मार्ग संबंधी मुद्दों के कारण उसके उद्घाटन में एक महिने से अधिक देरी हो गई। इस पर दिल्ली मेट्रो रेल निगम(DMRC) के अधिकारियों ने कहा कि इस खंड पर यात्री सेवाएं शनिवार को शाम पांच बजे शुरू कर दी जाएंगी।

ये भी पढ़ें  – जल्द बनेगा दिल्ली-जयपुर के बीच देश का पहला इलेक्ट्रिक हाईवे, दो घंटों में पूरा होगा सफर

शाम पांच बजे से शुरू होंगी यात्री सेवाएं

इस लाइन के जरिए नजफगढ़ के भीतरी इलाकों तक मेट्रो की पहुंच होगी। संपर्क मार्ग संबंधी मुद्दों के कारण इसके उद्घाटन में एक महिने से अधिक की देरी हुई है। दिल्ली मेट्रो रेल निगम के अधिकारियों ने कहा कि इस खंड पर यात्री सेवाएं शनिवार को शाम पांच बजे शुरू हो जाएंगी। इसी लाइन की पहुंच लगभग एक किमी. लंबे नजफगढ़-ढांसा बस स्टैंड खंड से नजफगढ़ के भीतरी क्षेत्रों तक होगी

उद्घाटन में क्यों हुई देरी

इस खंड का उद्घाटन छह अगस्त को होने वाला था लेकिन संपर्क मार्ग के मामलों के कारण निर्धारित तिथि से दो पहले उद्घाटन को स्थगित कर दिया गया था। वहीं, उस वक्त दिल्ली परिवहन विभाग के सूत्रों ने कहा था कि ढांसा बस स्टैंड मेट्रो स्टेशन के लिए संपर्क मार्ग लोगों के लिए सुरक्षित नहीं था। इससे सिर्फ वाहनों की पहुंच हो सकती थी। यही कारण थे कि इस लाइन का उद्घाटन में देरी हुई।  

इस अवसर पर डिएमआरसी के अधिकारियों ने कहा कि ढांसा बस स्टैंड स्टेशन पर एक भूमिगत एकीकृत पार्किंग सुविधा को भी तैयार किया गया है, ताकि यात्रियों को पार्किंग में सहूलियत मिल सके। बता दें कि द्वारका-नजफगढ़-ढांसा बस स्टैंड कॉरिडोर पर यह पहला अंडरग्राउंड मेट्रो स्टेशन होगा और पार्किंग के लिए एक पूरी भूमिगत व्यवस्था होगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा यूटयूब चैनल दिल्ली दपर्ण टीवी (DELHI DARPAN TV) सब्सक्राइब करें।

आप हमें FACEBOOK,TWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments