भारी बारिश से बढ़ी राजधानी की परेशानी, दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने कई अंडरपास को किया बंद

नेहा राठौर

राजधानी दिल्ली में बुधवार को भारी बारिश के कारण निचले इलाकों में पानी घुटनों तक भर गया है। जिस वजह से दिल्ली से गुरुग्राम तक शहर के कई हिस्सों में यातायात को बाधित कर दिया गया है।

दिल्ली के सिग्नेचर टावर, सेक्टर 4, सेक्टर 10, महाराणा प्रताप चौक, सेक्टर 37 जैसे इलाकों में पानी भर जाने से वाहनों की गति धीमी पड़ गई है। सिर्फ यही नहीं बल्कि आईटीओ, आईपी एस्टेट पुल के पास रिंग रोड, धौला कुआं और रोहतक रोड पर जलभराव के कारण घंटों से लंबा जाम लगा हुआ है।  

ये तो रही सड़कों की बात बता दें कि घरों के हालात भी कुछ ऐसे ही हैं, जितना दूर तक देखा जाए वहां तक फुटपाथ और घर के हिस्से पानी में डूबे दिखाई दिए। दिल्ली में बारिश अपना कहर दिखा ही रही है, उसी के साथ दिल्ली से सटे हाईटेक शहर गुरुग्राम में भी चंद घंटों में बारिश से सड़के बेहाल हो गई हैं।  

यह भी पढ़ें- बारिश में डूबी दिल्ली, मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

ऐसे में दिल्ली यातायात पुलिस ने भारी जलभराव के कारण सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए प्रताप नगर की ओर जाने वाले आजाद मार्केट सबवे पर यातायात बाधित होने की जानकारी दी है। इसी के साथ उन्होंने ट्वीट कर लोगों को ऐसे रास्तों से ना जाने की हिदायत भी दी है। वहीं, बारिश के बाद मिंटो ब्रिज और प्रहलादपुर अंडरपास में भी करीब 5—6 फीट पानी भर चुका है जिससे वहां पर भी आवाजाही को बंद कर दिया गया है। इस बार बारिश ने दिल्ली में रिकॉर्ड बनाया है।

भारत मौसम विज्ञान के अधिकारियों के मुताबिक सफदरजंग वेधशाला में बुधवार यानी आज सुबह साढ़े आठ बजे तक, बीते 24 घंटों में करीब 112.1 मिलीमीटर बारिश हुई है, जो पिछले बारह सालों में सबसे ज्यादा है। फिलहाल दिल्ली में बारिश का यह सिलसिला जारी रहने की उम्मीद जताई जा रही है। मौसम विभाग के मुताबिक अगले तीन-चार दिन हल्की बारिश हो सकती है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा यूटयूब चैनल दिल्ली दपर्ण टीवी (DELHI DARPAN TV) सब्सक्राइब करें।

आप हमें FACEBOOK,TWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं।

टिप्पणियाँ
Loading...