Wednesday, April 24, 2024
spot_img
Homeअन्यजानिए कौन था जितेंद्र उर्फ गोगी, कैसे चढ़ा दिल्ली पुलिस की स्पेशल...

जानिए कौन था जितेंद्र उर्फ गोगी, कैसे चढ़ा दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल हत्थे

नेहा राठौर

दिल्ली के रोहिणी कोर्ट परिसर में शुक्रवार को जमकर गोलीबारी हुई। कोर्ट में पेशी के लिए लाए गए गैंगस्टर जितेंद्र उर्फ गोगी पर तीन बदमाशों ने गोलियां बरसा दीं। जिसके बाद उसकी मौके पर ही मौत हो गई। तीनों बदमाश वकील बनकर कोर्ट परिसर में दाखिल हुए थे। कोर्ट में हुई गोली  बारी के जवाब में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए तीनों बदमाशों को ढेर कर दिया। इस शुटआउट के दौरान एक महिला वकील इंटरन के घायल होने की खबर सामने आई है।  

कई चर्चित हत्याकांड में था गोगी नाम  

जितेंद्र उर्फ गोगी को साल 2020 में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल द्वारा हरियाणा के गुरुग्राम से गिरफ्तार किया गया था। गोगी पर कई हत्या और अपहरण जैसे गंभीर मामले दर्ज थे। धीरे- धीरे ये मामले बढ़ते ही जा रहे थे। ऐसे में काफी मशक्कत के बाद दिल्ली पुलिस ने उसे मकोका के तहत गिरफ्तार किया था। उस वक्त उसके ऊपर करीब सात लाख तक का इनाम घोषित था। गिरफ्तारी के वक्त गोगी के साथ गैंगस्टर कुलदीप फज्जा को भी गिरफ्तार किया गया था। जिसका बाद में एनकाउंटर कर दिया गया।

यह भी पढ़ें-दिल्ली के लक्ष्मीनगर इलाके में लगी भीषण आग, एक की मौत

इतना ही नहीं जितेंद्र का नाम कई चर्चित मामलों में भी सामने आया था। जैसे हरियाणवी गायिका और डांसर हर्षिता दहिया हत्याकांड़, नरेला में आम आदमी पार्टी के नेता वीरेंद्र मान हत्याकांड में भी जितेंद्र का नाम सामने आया था। वीरेंद्र हत्याकांड में वीरेंद्र पर बदमाशों ने करीब 26 गोलियां चलाई थीं। इसके अलावा 2018 में दिल्ली के बुराड़ी में हुआ टिल्लू गैंस से गैंगवॉर में भी जो तीन हत्याएं हुई थी, उसमें भी गोगी का नाम सबसे ऊपर आया था।

7 लाख का था इनाम

गोगी की तलाश दिल्ली के अलावा हरियाणा पुलिस को भी थी। उस पर दिल्ली में 2 लाख और हरियाणा में 4 लाख तक इनाम घोषित किया गया था। जिस समय पुलिस ने गोगी को गिरफ्तार किया। उस समय उसे एनकाउंटर का डर था। जिसके डर से उसने सोशल मीडिया पर एक वीडियो भी वायरल किया था।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा यूटयूब चैनल दिल्ली दपर्ण टीवी (DELHI DARPAN TV) सब्सक्राइब करें।

आप हमें FACEBOOK,TWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments