पार्षद बनने के जनून में बना गया नटवर लाल ,”आप” विधायक का करीबी नेता गिरफ़्तार


दिल्ली दर्पण ब्यूरो


आदर्श नगर
। आदर्श नगर थाना पुलिस ने आम आदमी पार्टी वार्ड प्रभारी और पूर्व में बीएसपी से नगर निगम चुनाव लड़ चुके नेता ओम प्रकाश को प्रॉपर्टी बेचने के नाम पर ठगी करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। वज़ीर पुर से नगर निगम का चुनाव लड़ चुका ओम प्रकाश आज़ाद पुर मंडी में आढ़त का काम करता है। आदर्श नगर थाना पुलिस ने ओम प्रकाश और उसके पिता उदय राम, ओमप्रकाश के भाई जोगेंद्र उर्फ़ जुगनू महेन्द्रू एन्क्लेव निवासी मनोज अरोड़ा की शिकायत पर मामला दर्ज़ का जांच के बाद ओमप्रकश को गिरफ्तार कर लिया है।


पुलिस में दर्ज़ एफआईआर के अनुसार आदर्श नगर थाना क्षेत्र के महेन्द्रू एन्क्लेव निवासी सनी अरोड़ा ने पुलिस स्टेशन में 26 अगस्त को शिकायत दी थी कि उसने एक 94 गज की एक प्रॉपर्टी स्वरूप नगर और आज़ाद पुर मंडी में दो दुकानें उदय और और उनके दो बेटे ओमप्रकाश और जोगेंद्र उर्फ़ जुगनू से 1.50 करोड़ में खरीदी थी और अग्रिम राशि के रूप में 20 लाख उदय और और 50 लाख रुपये ओम प्रकाश को दिए थे। शिकायतकर्ता सनी के साथ यह मीटिंग ओमप्रकाश के भाई ने ही कराई थी। इसमें स्वरूप नगर की प्रॉपर्टी ओम प्रकाश के पिता 78 वर्षीय उदय राम और आज़ाद पुर मंडी के प्रॉपर्टी पर ओमप्रकाश का कब्जा था।

ये भी पढ़ें पूछताछ में जामताड़ा गैंग ने किये बड़े खुलासे, अब तक ठग चुका है 30 करोड़ रुपये


इसके बाद न तो शिकायतकर्ता को प्रॉपर्टी मिली और न ही पैसा ही वापस मिला। बार बार टोकने पर ओमप्रकाश उलटे शिकायतकर्ता को ही झूठे मुकदमें में फ़साने और मारने की धमकी देता था। ओमप्रकाश और उसका समेत परिवार वज़ीर पुर इंडस्ट्रियल एरिया में रहता है। यह से ओमप्रकाश ने नगर निगम का चुनाव लड़ा और आजकल आम आदमी पार्टी में शामिल है और वज़ीर पुर से विधायक राजेश गुप्ता का बेहद ख़ास कार्यकर्ता है। ओमप्रकाश अपने इसी रसूख के बल पर पीड़ित को धमकाने लगा तो सनी ने थाने में शिकायत दे दी।


पुलिस ने जांच में पाया की जिन दो दुकानों का बयाना ओमप्रकाश ने सनी से लिया था वे दुकानें बैंक में गिरवी पडी है। बैंक कर्मचारी आये दिन रिकवरी के लिए चक्कर काटते थे। पुलिस में दर्ज़ एआईआर के अनुसार ओमप्रकाश ने कई लोगों के साथ इस तरह ठगी की है। सूत्रों के अनुसार ओमप्रकाश चारों तरफ से घिर चुका था और हर हलात में निगम पार्षद बनने के लिए अंधा धुंध पैसा पानी की तरह बहा रहा है। अभी भी राजेश गुप्ता के साथ उसके पोस्टर और बैनर इलाके में अटे पड़े है। नेता बनाने के जनून ने ओमप्रकश को झेल भिजवा दिया।


ओमप्रकाश अभी पुलिस की न्यायिक हिरासत में है। आदर्श नगर थाना पुलिस अब इसकी जाँच कर रही है की ओमप्रकाश ने अब तक और कितने लोगों के साथ इस तरह की ठगी की है। अब तक बीजेपी नेताओं को भ्र्ष्ट बताने वाली आम आदमी पार्टी अपने इस स्थानीय नेता द्वारा की गयी इस ठगी के बाद बचाव की मुद्रा में आ गयी है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा यूटयूब चैनल दिल्ली दपर्ण टीवी (DELHI DARPAN TV) सब्सक्राइब करें।

आप हमें FACEBOOK,TWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं।

टिप्पणियाँ
Loading...