glam orgy ho spitroasted.pron
total italian perversion. jachub teens get pounded at orgy.
site

पेड़ काटने कि सजा ज्यादा सख्त करने कि जरूरत – जुडिशियल कॉउन्सिल

नई दिल्ली : ( न्यूज़ वार्ता ) हर वर्ष 18 सितम्बर का दिन ग्रीन इंडिया डे के तौर पर मनाया जाता है। इस दिन को मनाने का मकसद भारत के भिन्न भिन्न हिस्सों तथा शहरों को अपने यहां पर पेड़ लगाना ,मौजूद जंगलों के रखरखाव और उनका दायरा बढ़ाने के लिए जागरुक करना है। ग्रीन इंडिया डे के इस मौके पर जुडिशियल कॉउंसिल द्वारा दिल्ली समेत कई शहरों में पेड़ लगाए गए । जुडिशियल कॉउन्सिल के डायरेक्टर जनरल श्री राजीव अग्निहोत्री ने कहा कि पूरे भारत के सामने वन क्षेत्र को बचाना सबसे बड़ी प्राथमिकता होनी चाहिए और इस पर तत्काल कार्रवाई करनी भी जरूरी है। यदि आज हमनें इस संबंध में कुछ नहीं किया तो फिर काफी देर हो जाएगी।

इसके लिए सभी सरकारी और गैर सरकारी संगठनों को तेजी से प्रयास करने होंगे। श्री अग्निहोत्री ने इस दौरान हुई वर्चुअल बैठक के दौरान कहा कि कोरोना काल के समय में पेड़ों और जंगलों ने महत्वपूर्ण भूमिका अदा की है। ये मानवजाति के लिए प्राकृतिक ऑक्सीजन फैक्ट्री है और इसका स्टॉक रखने की जरूरत नहीं है । पेड़ों की संख्या लगातार कम हो रही है । और कम होने से भविष्य में बीमारियों और महामारियों का खतरा बढ़ जाएगा। उनका कहना था कि वन क्षेत्र हम सभी के लिए महत्वपूर्ण है लेकिन इस पर अब संकट के बादल मंडरा रहे हैं। उन्होंने इस मौके पर पूरी दुनिया को चेताया भी ।

उनका कहना है कि हर वर्ष 72 लाख हेक्टेयर से ज्यादा वन क्षेत्र दूसरे क्षेत्र में बदल रहा है। बड़े पैमाने पर खेती समेत जंगल माफिया द्वारा जंगल काटना तथा अपने फायदे के लिए जंगल में आग लगा देना शामिल है । इसलिए भारत ही नहीं अपितु पूरी दुनिया के लिए ये बेहद गंभीर मसला है। यदि जंगल तेजी से घटेंगे तो वैश्विक महामारी भी बढ़ेंगी। वन क्षेत्र के कम होने से पशुओं के माध्यम से इंसानों में फैलने वाली जेनेटिक बीमारियों में तेजी आएगी। इस मौके पर आगाह भी किया कि अपनी सोच में परिवर्तन लाना ही होगा।

ये भी पढें – बीजेपी ने तीन निगम पार्षदों को दिखाया पार्टी से बाहर का रास्ता, कहा पार्टी में भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं

हम सबको को जंगलों और वन क्षेत्र के प्रति अपना प्रेम बढ़ाना होगा। यदि ऐसा नहीं हुआ तो मानवजाति को कोरोना से भी ज्यादा खतरनाक बीमारियों से दो चार होना होगा। भविष्य में ऑक्सीजन सिलिंडर लेकर चलना पड़ेगा जिस तरह हम पानी की बोतल ले कर चलते हैं , इसका नुकसान पूरी मानवजाति को उठाना है। बातचीत में मेम्बर ह्यूमन राइट्स कमिटी की सदस्या पूनम शर्मा ने कहा जंगल में प्रति वर्ष जंगल माफियाओं द्वारा आग लगाना गंभीरता का विषय है देश के विभिन्न हिस्सों में कहीं न कहीं आग लगा दी जाती है उत्तराखंड के कुछ हिस्सों में 350 हेक्टेअर ज्यादा जंगल जल कर खाक हो गए।

यह हम सब के लिए चिंता का विषय है। मेंबर एनवायरनमेंट कमिटी विंग कमांडर सतीश कुमार मिश्रा ( अवकाश प्राप्त ) ने कहा पेड़ों का लगातार लगाना जारी रहना चाहिये और सरकार को चाहिए की वह जंगलों को कटने से बचाये जल्द ही जुडिशियल कॉउंसिल पर्यावरण बचाने के लिए वालंटियर्स की मदद से अभियान चलाएगी । श्री अग्निहोत्री ने कहा में चाहूँगा हम सब सब अपने जीते जी एक पेड़ जरूर लगाएं ,उन्होंने कहा पेड़ काटने कि सजा ज्यादा सख्त करने कि जरूरत । तथा जल्द ही अडोप्ट ए ट्री डे की भी मनाने कि घोषणा भी की ।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा यूटयूब चैनल दिल्ली दपर्ण टीवी (DELHI DARPAN TV) सब्सक्राइब करें।

आप हमें FACEBOOK,TWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं।

टिप्पणियाँ
Loading...
bokep
nikita is hot for cock. momsex fick meinen arsch du spanner.
jav uncensored