साउथ दिल्ली: देर रात 10 फीट तक धंसी सड़क, आधी बस समेत फंसी एक बाइक

नेहा राठौर

राजधानी दिल्ली में लगातार हो रही बारिश लोगों के लिए आफत बन गई है। कहीं जलभराव हो रहा है तो कहीं सड़क धंस रही है। ऐसा ही कुछ हाल सोमवार रात साढ़े 9 बजे साउथ दिल्ली के अधचिनी में दिखा मिला। जहां एक बड़ा हादसा होने से टल गया। अधचिनी के पास सड़क धंसने से हुए गड्ढे में करीब आधी बस समा गई।

इससे पहले कोई कुछ कर पाता, बस के साथ-साथ एक बाइक और स्कूटी भी गड्ढे में गिर गई। हालांकि स्थानीय लोगों ने तुरंत बाइक सवार और स्कूटी सवार को बचा लिया, इसके बाद बस में सवार करीब तीन दर्जन लोगों को बस से बाहर निकाला गया।

ये भी पढ़ेंदिल्ली के सब्जी मंडी हादसे में 2 बच्चों समेत 1 व्यक्ति को किया गया रेस्क्यू, बचाव कार्य जारी

यह घटना साउथ दिल्ली के अधचिनी के पास अरबिंदो मार्ग पर एम्स की तरफ से महरौली जाने वाली सड़क की है। जहां अचानक से रात को सड़क में 25 फीट लंबा और 10 फीट से अधिक गहरा गड्ढा हो गया। ऐसे में सामने से आ रही DTC बस के ड्राइवर ने गड्ढा देखकर ब्रेक लगाने की कोशिश की। लेकिन इससे पहले बस रुक पाती उसका आधा हिस्सा गड्ढे में जा चुका था। बस के साथ-साथ उसके पीछे से आ रही बाइक और स्कूटी भी इसमें गिर गई। मौके पर सभी यात्रियों को बाहर निकाला गया। फिर क्रेन की मदद से बस को गड्ढे से बाहर निकाला गया।

मौके पर पहुंचे विधायक

हादसे की जानकारी मिलते ही मौके पर विधायक सोमनाथ भारती, स्थानीय पुलिस, जल बोर्ड विभाग के अधिकारी और PWD विभाग पहुंचा। घटनास्थल पर पहुंचते ही जल बोर्ड अधिकारी और PWD के अधिकारी एक दूसरे पर आरोप लगाने लगे और सड़क धंसने की वजह गैस पाइप लाइन द्वारा कराए जा रहे काम को बताकर अपना-अपना पल्ला झाड़ लिया।

सड़क धंसने की यह तीसरी घटना

बता दें कि यह राजधानी में सड़क धंसने की तीसरी घटना है। इससे पहली द्वारका में हुई थी, जहां एक कार सड़क के गड्ढे में समा गई थी। दूसरी घटना आईआईटी फ्लाईओवर की थी। जिसके बाद यह तीसरी घटना है जो सामने आई है। इस सब हादसों के बावजूद इससे कोई सबक लेने की बजाय सभी एक दूसरे पर आरोप लगाने से बाज नहीं आ रहे हैं और न ही इस समस्या के लिए कोई समाधान निकाला जा रहा है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा यूटयूब चैनल दिल्ली दपर्ण टीवी (DELHI DARPAN TV) सब्सक्राइब करें।

आप हमें FACEBOOK,TWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं।

टिप्पणियाँ
Loading...