Friday, April 19, 2024
spot_img
Homeब्रेकिंग न्यूज़खाद्य पदार्थों में मिलावट रोकने के लिए दिल्ली सरकार ने बनाई टास्क...

खाद्य पदार्थों में मिलावट रोकने के लिए दिल्ली सरकार ने बनाई टास्क फोर्स

बबीता चौरसिया

नई दिल्ली। त्यौहारी सीजन में बाजारों में मिलावटी खाद्य पदार्थों की जांच के लिए दिल्ली सरकार ने विशेष टास्क फोर्स का गठन किया है। यह टास्क फोर्स दिल्ली के बाजारों से मिलने वाली शिकायतों के अलावा अन्य खाद्य पदार्थों की भी जांच करेगी। जैसे त्यौहारी सीजन में मिठाईयों की बढ़ी हुई मांग को पूरा करने के लिए दुकानदार मिलावटी खोवा, दूध के उत्पाद बाजार में ना बेचे जाएं। ताकि लोगों की सेहत ठीक रहे।

ये भी पढें – रोहिणी में हुए एनकाउंटर में दो पुलिसकर्मी गंभीर रूप से हुए जख्मी

इसके लिए खाद्य सुरक्षा विभाग की ओर से एक नंबर 1800113921 भी जारी किया गया है जिस पर आम लोग फोन करके मिलावटी खाद्य पदार्थों की शिकायत कर सकते हैं। इसके अलावा ईमेल आईडी cfss.delhi@nic.in पर मेल करके भी जनता अपनी शिकायत विभाग तक पहुंचा सकेंगे है। टास्क फोर्स का मुख्य निगरानी खोवा, दूध, पनीर, घी और तेल जैसे पदार्थो पर होगी। इसके अलावा इससे बनने वाले सामानों पर भी समय-समय पर टीम औचक निरीक्षण करके जांच कर सकती है।


खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री इमरान हुसैन ने कहा है, “कि राशन वितरण की दुकानें समय पर खोलकर लोगों में राशन वितरण होना चाहिए। वीरवार को हुई इस बैठक में यह भी तय किया गया कि एफसीआई के गोदामों में समय पर राशन दुकानों पर पहुंच जाना चाहिए।”

उन्होंने यह भी कहा कि “त्यौहारों तक सभी 70 सर्कल में मौजूद दुकानों पर निगरानी बढ़ाई जानी चाहिए। यह भी सुनिश्चित किया गया कि राशन कार्डधारकों को समय पर राशन मिले।”

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा यूटयूब चैनल दिल्ली दपर्ण टीवी (DELHI DARPAN TV) सब्सक्राइब करें।

आप हमें FACEBOOK,TWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments