Friday, April 26, 2024
spot_img
Homeब्रेकिंग न्यूज़घरेलू पानी कनेक्शन देगा अब दिल्ली जल बोर्ड

घरेलू पानी कनेक्शन देगा अब दिल्ली जल बोर्ड

बबीता चौरसिया

नई दिल्ली। दिल्ली में अब दिल्ली जल बोर्ड ही घरेलू पानी का कनेक्शन लगायेगी। इससे लोगों को बिचौलियों से छुटकारा मिलेगा, और साथ दूषित पानी की समस्या से भी दिल्लीवासी निजात पा सकेगें। दिल्ली जल बोर्ड और जल मंत्री सत्येंद्र जैन की अध्यक्षता में हुई मंगलवार को इस बैठक में यह निर्णय लिया गया।

अभी तक पानी के सप्लाई पाइप से कनेक्शन लेने के लिए उपभोक्ता इन बिचौलियों की मदद से ही ले सकता था, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। अब लोग स्वयं ही दिल्ली जल बोर्ड से सीधे ही कनेक्शन ले सकता है। पहले पाइपलाइन के जोड़ों से पानी रिसाव और पानी के दूषित होने की समस्या लगातार बनी रहती थी, परन्तु अब ऐसा नहीं होगा।

ये भी पढ़ें डेंगू से बचाव के लिए आज से शुरू होगा आम आदमी पार्टी का ‘फॉगिंग अभियान’

मंगलवार को जल बोर्ड की हुई बैठक में इस समस्या का समाधान करने के लिए बिचौलियों को हटाने का फैसला किया गया है। अब दिल्ली जल बोर्ड सभी उपभोक्ताओं को घरेलू पानी कनेक्शन उपलब्ध कराएगा। इसमें पानी की पाइप लाइन बिछाने से लेकर पानी का मीटर लगाने का काम शामिल है।

जल मंत्री सत्येंद्र जैन ने बताया, कि “इससे दूषित पानी की समस्या से निजात के साथ ही अनाधिकृत कनेक्शन से भी छुटकारा मिलेगा। नई नीति के तहत दिल्ली जल बोर्ड पुरानी पाइप लाइनों को ठीक करने के साथ नई कॉलोनियों में मीटर के साथ नए कनेक्शन भी लगाए जाएगे।”

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा यूटयूब चैनल दिल्ली दपर्ण टीवी (DELHI DARPAN TV) सब्सक्राइब करें।

आप हमें FACEBOOK,TWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments