Wednesday, April 24, 2024
spot_img
Homeअन्यदिल्ली के शकरपुर में खुली चौथी ‘आशा जन रसोई’

दिल्ली के शकरपुर में खुली चौथी ‘आशा जन रसोई’

बबीता चौरसिया


नई दिल्ली। आज लक्ष्मीनगर के लोगों के लिए शकरपुर में जन रसोई की शुरूआत हुई। जिसका उद्धाटन पूर्वी दिल्ली के सांसद गौतम गंभीर ने किया हैं। उनकी तरफ से दिल्ली में शुरू हुई, यह चौथी जनरसोई है। इस रसोई सबसे बड़ी विशेषता यह है कि, यहां पर लोगों को भरपेट खाना सिर्फ एक रुपये में मिलेगा। इस मौके पर राज्यसभा सदस्य और भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री दुष्यंत गौतम के साथ पार्टी के अन्य नेता और कार्यकर्ता मौजूद रहें।


आपको बता दें कि दिल्ली में इस तरह की यह चौथी रसोई हैं। जो लक्ष्मीनगर विधानसभा के शकरपुर में स्थित है। जहां पर आने वाले लोगों को महज एक रुपये में भरपेट खाना मिलेगा।
गौतम गंभीर का कहना है कि, “अगर लोगों को भूखा देखकर भी हम कुछ न करें, तो हमें इंसान कहलाने का कोई हक नहीं है। जो व्यक्ति आर्थिक रूप कमजोर लोग भूखे पेट न सोएं, इसलिए जन रसोई की शुरूआता की गई है। इससे पहले गांधी नगर, न्यू अशोक नगर में भी जन रसोई चल रही है।”

ये भी पढ़ें – जरूरतमंदों के लिए जनकपुरी में बनाई गई ‘नेकी की दीवार’


जन रसोई का संचालन गौतम गंभीर फाउंडेशन की तरफ से किया जाता है। गौतम के द्वारा जनरसोई की पहल वास्तव में एक शानदार व प्रशंसीय है। उनका कहना है, “लोगों से एक रुपया इसलिए लिया जाता है ताकि उन्हें यह न लगे कि वह मुफ्त का खा रहें है।”

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा यूटयूब चैनल दिल्ली दपर्ण टीवी (DELHI DARPAN TV) सब्सक्राइब करें।

आप हमें FACEBOOK,TWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments