Friday, April 19, 2024
spot_img
Homeब्रेकिंग न्यूज़त्यौहारों के सीजन में भी नहीं मिल रही एमसीडी कर्मचारियों को तनख्वाह

त्यौहारों के सीजन में भी नहीं मिल रही एमसीडी कर्मचारियों को तनख्वाह

ब्यूरो रिपोर्ट

  • एक तरफ एमसीडी दिवाली मिलन कार्यक्रम आयोजित कर रही, दूसरी तरफ कर्मचारियों की खुशियों का गला घोंट रही- विकास गोयल
  • आम आदमी पार्टी मांग करती है कि भाजपा शासित एमसीडी जल्द से जल्द सभी कर्मचारियों की तनख्वाह जारी करे- विकास गोयल

नई दिल्ली: 28 अक्टूबर 2021

उत्तरी दिल्ली नगर निगम में आम आदमी पार्टी से नेता प्रतिपक्ष विकास गोयल ने
कहा कि, भाजपा शासित एमसीडी त्यौहारों के सीजन में भी कर्मचारियों को तनख्वाह नहीं दे रही है। एक तरफ एमसीडी दिवाली मिलन कार्यक्रम आयोजित कर रही है। दूसरी तरफ कर्मचारियों की खुशियों का गला घोंट रही है। भाजपा अपनी गलतियों के लिए दिल्ली सरकार को ज़िम्मेदार ठहराती है। जबकि हाई कोर्ट में बार-बार साबित हुआ है कि दिल्ली सरकार पर एमसीडी का एक पैसा बकाया नहीं। आम आदमी पार्टी मांग करती है कि भाजपा शासित एमसीडी जल्द से जल्द सभी कर्मचारियों की तनख्वाह जारी करे।

उत्तरी दिल्ली नगर निगम में आम आदमी पार्टी से नेता प्रतिपक्ष विकास गोयल ने गुरुवार को एक बयान जारी किया। विकास गोयल ने कहा कि, आप सभी जानते हैं कि त्यौहारों का सीजन चल रहा है। दिवाली भी नज़दीक है, जिसे हिंदुओं का बहुत बड़ा पर्व माना जाता है। बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण स्थिति है कि इस दौरान भी एमसीडी के कर्मचारियों को तनख्वाह नहीं मिल रही है। कल ही डीबीसी कर्मचारी और टीचर्स धरने पर बैठे थे क्योंकि उन्हें तनख्वाह नहीं मिली। आज सफाई कर्मचारी धरने पर बैठे हैं।

इससे भी दुर्भाग्यपूर्ण स्थिति यह है कि भारतीय जनता पार्टी शासित एमसीडी ने कह दिया है कि हम कर्मचारियों को तनख्वाह नहीं दे पाएंगे। अगर दे सकते हैं तो सिर्फ सफाई कर्मचारियों को, वह भी अगले हफ्ते। इसका मतलब है कि सभी कर्मचारियों की दिवाली अंधेरे में मनने वाली है। बाकी लोग अपने परिवार के लिए नए कपड़े, दिये, मिठाइयां लेके आएंगे। वहीं एमसीडी के कर्मचारी, जिन्हें 2-3 महीनों से सैलरी नहीं मिली है, उनकी दिवाली दुख के अंधेरे में गुज़रेगी।

ये भी पढेंअगर आप को भी है सर्दी-खांसी तो जरूर इस्तेमाल करें यह घरेलू उपाय

उन्होंने कहा कि बीजेपी की बेशर्मी तो देखिए, अपनी काली करतूत के लिए दिल्ली सरकार को ज़िम्मेदार ठहरा रही है। जो राग वह पहले गाते थे, आज भी उसी राग में लगे हुए हैं कि दिल्ली सरकार फंड देगी तब कर्मचारियों को तनख्वाह देंगे। जबकि दिल्ली हाई कोर्ट में बार-बार यह साबित हुआ है कि दिल्ली सरकार पर एमसीडी का एक पैसा बकाया नहीं है। इससे इनके झूठ और बेशर्मी का साफ पता चलता है। तो यह सभी आरोप यह लोग सिर्फ और सिर्फ अपने कर्मचारियों और दिल्ली की जनता को गुमराह करने के लिए लगाते हैं।

इनके नेताओं से पूछो तो कुछ जवाब मिलेगा। इनके मेयर से पूछो तो कुछ और जवाब मिलेगा। इनकी स्टैंडिंग कमेटी के चेयरमैन से पूछो तो वह कुछ और ही कहते हैं। मतलब यह लोग अपने झूठ को खुद ही साबित कर देते हैं क्योंकि वास्तविकता खुद इन्हें भी नहीं पता है। इनका सारा ध्यान तो इसपर लगा रहता कि अपनी जेब कैसे भरें।

विकास गोयल ने कहा कि एमसीडी की सत्ता में बैठी भाजपा पिछले 15 सालों से कर्मचारियों का शोषण कर रही है। आज मैं भाजपा प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता जी, तीनों एमसीडी के मेयर और भाजपा के सभी नेताओं से पूछना चाहता हूं कि किस नैतिक अधिकार से आप पिछले 15 सालों से एमसीडी की सत्ता में बैठे हैं। अपने कर्मों पर आपको शर्म आनी चाहिए। यदि थोड़ी भी नैतिकता बची है तो अभी के अभी एमसीडी से इस्तीफा दे दीजिए।

कितनी दुख की बात है कि एक तरफ जहां एमसीडी के मेयर दिवाली मिलन का कार्यक्रम करने जा रहे हैं, वहीं दूसरी ओर एमसीडी के लाखों कर्मचारी त्यौहार मनाने के लिए तरस रहे हैं। इससे एमसीडी के लोगों की असवेंदनशीलता का साफ पता चलता है। जो कर्मचारी दिन रात दिल्ली की सेवा में लगे रहते हैं, जिन्होंने अपनी सारी जिंदगी एमसीडी की जिम्मेदारियों को पूरा करने में लगा दिया, उन्हीं कर्मचारियों को आप परेशान कर रहे हैं, उनका शोषण कर रहे हैं। उनपर थोड़ी तो दया करिए, उन्हें भी दिवाली मनाने का अवसर दीजिए, अपने परिवार को खुश रखने का मौका दीजिए। आम आदमी पार्टी मांग करती है कि भाजपा शासित एमसीडी जल्द से जल्द सभी कर्मचारियों की तनख्वाह जारी करे। अन्यथा हमारा विरोध जारी रहेगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा यूटयूब चैनल दिल्ली दपर्ण टीवी (DELHI DARPAN TV) सब्सक्राइब करें।

आप हमें FACEBOOK,TWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments