Saturday, April 20, 2024
spot_img
Homeअन्यदिल्ली में ई-ऑटो रिक्शा परमिट के लिए अब ऑनलाइन कर सकेंगे आवेदन,...

दिल्ली में ई-ऑटो रिक्शा परमिट के लिए अब ऑनलाइन कर सकेंगे आवेदन, मिलेगा महिलाओं को 33 प्रतिशत आरक्षण


बबीता चौरसिया


नई दिल्ली। दिल्ली सरकार द्वारा ई-ऑटो परमिट के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन शुरू कर दिया गया। जिसके तहत दिल्ली सरकार ने सोमवार को महिलाओं को रोजगार देने हेतु 33 प्रतिशत आरक्षण महिलाओं के लिए सुनिश्चित किया गया है। आवेदन करने वाले पात्र दिल्ली सरकार के परिवहन विभाग की वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते है। जहां पर लोगों को ई-ऑटो परमिट के लिए ऑनलाइन पंजीकरण करवाने की सुविधा दी जाएगी


दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने ट्वीट कर कहा है कि “ई-ऑटो परमिट दिल्ली को इलेक्ट्रिक वाहन राजधानी बनाने की दिशा में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का अहम कदम साबित होगा। दिल्ली सरकार शहर को प्रदूषण मुक्त, विश्व स्तरीय यातायात सेवा देने के लिए प्रतिबद्ध हैं।”


इलेक्ट्रॉनिक व्हीकल पॉलिसी के तहत दिल्ली सरकार ई-ऑटो खरीदने पर 30,000 रुपये की वित्तीय सहायता प्रदान की जाती है, जिसकी आवेदन करने की आखिरी तारीख एक नवंबर है। पहले चरण में 4261 ई-ऑटो परमिट जारी किया जाएगा।

ये भी पढ़ें  – उत्तम नगर के ओम विहार में सेवा असहाय समिति संस्था द्वारा हेल्थ कैम्प का हुआ आयोजन

ई-ऑटो परमिट के लिए आवेदन करने की शर्तें


परिवहन विभाग ने कहा कि कोई भी व्यक्ति जिसके पास दिल्ली का पता, हल्के मोटर वाहनों को ड्राइविंग लाइसेंस के साथ ही दिल्ली के पते का आधार कार्ड हो। जिसके पास यह सभी कागजात हो वह दिल्ली परिवहन विभाग के वेबसाइट पर जाकर ई-ऑटो परमिट के लिए आवेदन कर सकता है।
विभाग ने कहा कि आईडीटीआर सराय काले खां और लोनी में 25-31 अक्टूबर को ‘ई-ऑटो मेला’ आयोजित करेगा। जिसमें लोग ई-ऑटो रिक्शा की तलाश कर सकेगा। रिक्शा को चला कर देख सकेगा, इसके साथ ही वह कम ब्याज पर ऋण प्राप्त कर सकता है इसकी जानकारी भी उसको दी जाएगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा यूटयूब चैनल दिल्ली दपर्ण टीवी (DELHI DARPAN TV) सब्सक्राइब करें।

आप हमें FACEBOOK,TWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments