Saturday, April 20, 2024
spot_img
Homeअन्यकोयला आपूर्ति और बिजली उत्पादन हेतु प्रधानमंत्री कार्यालय की बैठक

कोयला आपूर्ति और बिजली उत्पादन हेतु प्रधानमंत्री कार्यालय की बैठक

निशा गुप्ता

देश में कोयलें के बढ़ते अभाव के कारण बिजली की समस्या बढ़ रही हैं। आने वाले दिनो में बिजली की समस्या विकराल रूप धारन कर सकती हैं। इसी के चलते प्रधानमंत्री कार्यालय ने मंगलवार को कोयला आपूर्ति और बिजली उत्पादन को लेकर समीक्षा बैठक की गई। बैठक में कोयले के परिवहन को बढ़ाने के तरीकों पर बात की गई, और कोयला मंत्रालय को कोयले की आपूर्ति बढ़ाने के लिए कहा गया, और साथ ही रेलवे को बिजली संयंत्रों तक ईंधन पहुंचाने के लिए रेक उपलब्ध कराने को कहा गया हैं।

ये भी पढ़ेकेशव पुरम – पुलिस और नगर निगम की कार्यवाही के बावजूद ऐसे होते है अवैध निर्माण

देश में बिजली संकट के बीच रेलवे ने भी बड़ा कदम उठाया है। अब पावर प्लांट को जल्द कोयला पहुंचाने के लिए ट्रेनों को  चौबीस घंटे चलाने के निर्देश दिए हैं। वहीं राष्ट्रीय ट्रांसपोर्टर ने कोयले की इस कमी को आपातकाल बताया है, और  सभी जोनल रेलवे के प्रमुख मुख्य परिचालन प्रबंधकों को निर्देश दिए गए हैं कि वे चौबीसों घंटे संचालन नियंत्रण कक्षों  को तैयार करें।

सरकारी सूत्रों ने बताया कि कोयला मंत्रालय ने जनवरी से कोल इंडिया से स्टॉक लेने के लिए राज्यों से मांग की जा रही है, लेकिन अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली हैं। लेकिन हम उम्मीद करते हैं कि जल्द ही केंद्र सरकार द्वारा इस समस्या का कोई सटीक समाधान निकाला जाएगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा यूटयूब चैनल दिल्ली दपर्ण टीवी (DELHI DARPAN TV) सब्सक्राइब करें।

आप हमें FACEBOOK,TWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments