Friday, April 19, 2024
spot_img
Homeअन्य100 करोड़ वैक्सीन का लक्ष्य पूरा कर देश ने बनाया एतिहासिक रिकॉर्ड

100 करोड़ वैक्सीन का लक्ष्य पूरा कर देश ने बनाया एतिहासिक रिकॉर्ड

ब्यूरो रिपोर्ट

कोरोना के खिलाफ छिड़ रही जंग में आज देश ने एतिहासिक उप्लब्धि हासिल की है। क्या कभी किसी ने ये सोचा था कि एक एसी बीमारी आएगी जिसमें अपनों की जान बचाने के लिए इंसान एक ऐसे दुश्मन से लड़ेगा जो अदृश्य है और जो दिन बे दिन अपना रूप बदलने में भी माहिर है। इस लड़ाई में देश ने आज अपना पहला लक्ष्य हासिल किया है। 100 करोड़ वैक्सीन का लक्ष्य इस सफलता के लिए उन सभी फ्रंट लाइन वॉरियर्स को देश कभी नहीं भूल सकता, जिन्होंने दिन रात अपनी जान की परवाह किए बगैर लोगों की निस्वार्थ सेवा की।

उन सभी देश प्रेमियों को आज पूरा देश तहदिल से नमन करता है। उन्होंने ना केवल मानवता का उदाहरण दिया बल्कि देश की इस लक्ष्य प्राप्ति में अपनी अहम भूमिका भी निभाई। इसी कड़ी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज दिल्ली के आरएमएल अस्पताल पहुंचे जहां उन्होंने इस बड़ी सफलता के लिए सभी हैल्थ कर्मियों का धन्यवाद किया साथ उन्होंने यह भी कहा कि आज का दिन इतिहास में दर्ज किए जाने योग्य है। जब 100 सालों में आई इस महामारी के खिलाफ आज देश के पास 100 करोड़ों वैक्सीन डोज का मजबूत सुरक्षा कवच है और साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि ये उपलब्धि भारत के प्रत्येक नागरिक की है जिसने इस लड़ाई में एक साथ मिलकर काम किया।

ये भी पढ़ेंतीर्थाटन और पर्यटन अलग-अलग होने चाहिए-महामंडलेश्वर यतींद्रानंद गिरी

साथ ही उन्होंने बताया कि इतनी बड़ी सफलता के बाद लापरवाही की कोई गुंजाइश नहीं बचती। कोरोना की पहली लहर से 2 लहर तक देश ने कई ऐसे जबाजों को खो दिया जिन्होंने जिनका इस बड़ी सफलता में बेहद महत्वपूर्ण योगदान है। देश के पास आज एक मजबूत सुरक्षा कवच भले ही हो लेकिन कोरोना की संभावित तीसरी लहर में अपना ख्याल रखना बेहद ज़रूरी है ताकी आने वाले समय में कोरोना जैसी बिमारी से जल्द से जल्द निजात पाई जा सकें।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा यूटयूब चैनल दिल्ली दपर्ण टीवी (DELHI DARPAN TV) सब्सक्राइब करें।

आप हमें FACEBOOK,TWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments