Thursday, April 25, 2024
spot_img
Homeसमाजइस दिवाली दोस्तों और रिश्तेदारों को गिफ्ट करें नेचुरल स्वीट्स

इस दिवाली दोस्तों और रिश्तेदारों को गिफ्ट करें नेचुरल स्वीट्स

बबीता चौरसिया

नई दिल्ली। दिवाली त्योहार को पूरे देश में बड़े धूमधाम से मनाया जाता है। जिसकी तैयारियां पूरे जोरों-शोरों से चल रहीं है। इस दिन लोग अपने करीबियों और रिश्तेदारों को गिफ्ट और मिठाइयां देते है। आप भी इस दिन अपने दोस्तों को जरूर गिफ्ट और मिठाई भेंट स्वरूप देते होंगे, लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि यह मिठाई आपके अपनों के लिए कितने नुकसानदायक साबित हो सकती है।

ये भी पढ़ें – बीजेपी शासित एमसीडी के विरोध में आम आदमी पार्टी ने किया प्रदर्शन

दरअसल, त्योहारों के आते ही मिठाइयों में मिलावट के खूब मामले सामने आते है। ऐसे में यह जरूरी हो जाता है कि आप खुद और अपनों को इन मिलावटी मिठाईयों के नुकसान से बचा कर रखें। ऐसे में दिवाली पर आप अपने दोस्तों और रिश्तेदारों को नेचुरल स्वीट्स गिफ्ट कर सकते है। जो न केवल उनके स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद साबित होंगे, बल्कि स्वादिष्ट भी होंगे। तो चालिए जानते है कुछ ऐसे ही नेचुरल स्वीट्स के ऑप्शन, जिन्हें आप इस दिवाली अपने साथियों को भेंट स्वरूप दें सकेंगे।

शहद और ड्राई फ्रूट्स – इस दिवाली आप अपने फिटनेस फ्रीक दोस्तों को शहद और ड्राई फ्रूट्स गिफ्ट कर सकते है। यह उनकी सेहत को भी अच्छा बनाए रखेगा, और साथ ही आपको उन्हें कुछ मीठा देने का काम भी हो जाएगा।

कुकीज और चॉकलेट्स – अगर आप अपने रिश्तेदारों को कुछ ऐसा देना चाहते है, जिन्हें वह लंबे समय तक खा सके, तो इसके लिए कुकीज और चॉकलेट्स बेस्ट ऑप्शन रहेंगे। बाजार में यह बहुत ही खूबसूरत पैकिंग के साथ उपलब्ध होते है।

चिक्की को भी दिवाली में करें गिफ्ट – गुड़ और मूंगफली से बनी चिक्की को गिफ्ट करने का यह सबसे अच्छा मौसम है। जहां पर सार्दियों की शुरूआत हो चुकी है। चिक्की न केवल स्वादिष्ट होती है, बल्कि सर्दियों के मौसम में सेहत के लिए भी गुणकारी साबित होती है। 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा यूटयूब चैनल दिल्ली दपर्ण टीवी (DELHI DARPAN TV) सब्सक्राइब करें।

आप हमें FACEBOOK,TWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments