Thursday, April 25, 2024
spot_img
Homeराजनीतिबवाना में प्रकाश पर्व के मौके पर श्री सुखमनी सोसायटी द्वारा लंगर...

बवाना में प्रकाश पर्व के मौके पर श्री सुखमनी सोसायटी द्वारा लंगर का आयोजन

नई दिल्ली। दिल्ली के बवाना इंडस्ट्रियल एरिया में आज श्री सुखमनी सोसायटी द्वारा श्री गुरूनानक देव जी के प्रकाश पर्व पर लंगर का आयोजन किया गया। इस अवसर पर सोसायटी के पदाधिकारियों सहित बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे और सभी ने लंगर छका।श्री सुखमनी सोसायटी के अध्यक्ष तेजिंदर सिंह ने कहा कि हम हर साल लंगर का आयोजन करते हैं। इस बार प्रकाश पर्व के अवसर पर कृषि कानूनों को वापस लेने की घोषणा से खुशी दोगुनी हो गई है।

तेजिंदर सिंह ने कहा कि हमारे धर्म में क्षमा को बहुत महत्व दिया गया है। अगर कोई हमारी शरण में आता है तो उसे शरण देनी चाहिए। प्रधानमंत्री मोदी जी ने किसानों से माफी मांग ली है तो किसानों ने उन्हें माफ कर दिया।उन्होंने कहा कि हमारी सोसायटी सिर्फ समाज सेवा करती है। किसी से कुछ लेती नहीं है। कोविड के समय हमने सेनेटाइजर, मास्क, ऑक्सीजन भी लोगों तक पहुंचाई। आज हम फोगिंग मशीन की शुरूआत भी कर रहे हैं ताकि बीमारियों से बचाव हो सके।इस अवसर पर विधायक जय भगवान उपकार ने कहा कि कृषि कानून वापस लेने पर खुशी तो है लेकिन मोदी जी अगर यह निर्णय पहले कर लेते तो सात सौ किसानों की शहादत नहीं होती। आंदोलन के दौरान किसानों को सर्दी, गर्मी, बारिश, आंधी, तूफान जैसी परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ता। 

जय प्रकाश उपकार ने श्री सुखमनी सोसायटी की प्रशंसा करते हुए कहा कि सोसायटी द्वारा समाज सेवा की जा रही है। कोविड के समय भी सोसायटी ने खूब सेवा की।इस मौके पर विधायक ने फोगिंग मशीन की शुरूआत की और कहा कि आज डेंगू, मलेरिया जैसी मच्छर जनित बीमारियां बढ रही है। इसको देखते हुए फोगिंग की बहुत जरूरत है। उन्होंने कहा कि बवाना में 16 हजार से अधिक फैक्ट्रियां हैं। इनमें काम करने वाले मजदूर और मालिक बीमार न हो जाए। इसलिए फोगिंग मशीन की शुरूआत की गई है।

विधायक ने कहा कि मेरा प्रयास है कि मैं यहां जल्दी से जल्दी यहां गुरूद्वारे के लिए जमीन का आवंटन करवाऊं।इस अवसर पर सोसायटी की ओर से जय भगवान उपकार के हाथों सोसायटी का स्टिकर भी लांच किया गया। कहा गया कि बवाना औद्योगिक क्षेत्र के सभी फैक्ट्री मालिकों को स्टिकर आवंटित किए जाएंगे ताकि हम लोगों में एकता बनी रहे और किसी को कोई परेशानी का सामना न करना पड़े।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा यूटयूब चैनल दिल्ली दपर्ण टीवी (DELHI DARPAN TV) सब्सक्राइब करें।

आप हमें FACEBOOK,TWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments