Thursday, April 25, 2024
spot_img
Homeब्रेकिंग न्यूज़बाल दिवस के मौके पर बींग सोशल संस्था ने बाटें बच्चों को...

बाल दिवस के मौके पर बींग सोशल संस्था ने बाटें बच्चों को गरम कपड़ें

चेतन पाठक

14 नवंबर यानी बाल दिवस के मौके पर दिल्ली के गाज़ियाबाद के एक एनजीओ बींग सोशल ने बच्चों के साथ मिल कर चिल्ड्रन डे  मनाया। एनजीओ के स्कुल का नाम कलापाठशाला है। इस संस्था ने अपने एनजीओ के सभी बच्चों को बालदिवस के मौके पर सर्दि के अनुसार कपड़ें वितरित किऐ और खाने का सामान भी बांटा। केवल इतना ही नहीं बच्चों द्रारा डांस का भी आयोजन किया गया। जिसकी खुशी बच्चों के चहरे पर साफ झलक रही थी।

एनजीओ की वालंटियर रेनू की यदि माने तो इस एनजीओ को 14 नवंबर को पूरे 6 साल हो गऐ हैं जो कि गौरव की बात है। आगे उन्होंने बताया कि हमारे एनजीओ का मकसद इन सभी बच्चों को शिक्षित करना है जिसकी हम हमेशा कोशिश करते हैं। आगे उन्होंने बताया कि हमे बहुत खुशी होती है जब हम सभी बच्चों के साथ झुड़ते है।

एनजीओ के वालंटियर जीतेश मोदी की माने तो बींग सोशल की कलापाठशाला की ये एक पहल है जिसमें एनजीओ द्रारा सभी बच्चों के साथ बालदिवस मनाया गया है। जानकारी के अनुसार हम एनजीओ के सभी कार्यकर्ता हमेशा इस बच्चों के साथ मिल कर हर त्यौहार मनाने के लिए अग्रसर रहते हैं। अलग अलग व्यवसायों से जुडें होने के बावज़ुद भी हमारी ये कोशिश होती है कि इस बच्चों के साथ समय व्यतित किया जाए। साथ ही उन्होंने बताया कि ये बच्चे हमारे देश की उम्मिद है , हमारे देश का भविष्य है तो इसलिए ये हम सबका कर्तव्य बनता है कि हम इन बच्चों को अच्छि शिक्षा दें।

ये भी पढ़ेंपुरे विधिविधान के साथ अशोक विहार के श्रीराम मंदिर की मुर्ति प्राण प्रतिष्ठा सम्पंन

रे जे गौतम की माने तो हम अपने आपको बहुत सौभाग्यशाली मानतें है कि हमें इन बच्चों के लिए कुछ करने का मौका मिला। एनजीओ का हर बच्चा बहुत ही हौनहार और पढ़ाई में होशियार है जिसका हम सबको गर्व भी है। साथ ही उन्होंने बताया कि हमें बहुत ही खुशी होती है जब इन बच्चों को देखते हैं। साथ ही उन्होंने बताया कि और लोगों से भी हम ये कहना चाहते हैं कि ज़्यादा से ज़्यादा इस एनजीओ से जुड़े ताकि इससे बच्चों को एक सुनहरा भविष्य मिल सकें।

आपको बता दें कि इससे पहले भी एनजीओ द्रारा दिवाली पर सभी बच्चों के साथ त्यौहार मनाया गया था जिसमें सभी बच्चें काफी खुश नज़र आऐं। आने वाले समय में भी एनजीओ द्रारा बच्चों को अच्छा भविष्य देने की पुरी कोशिश की जाएगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा यूटयूब चैनल दिल्ली दपर्ण टीवी (DELHI DARPAN TV) सब्सक्राइब करें।

आप हमें FACEBOOK,TWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments