Friday, April 19, 2024
spot_img
Homeब्रेकिंग न्यूज़केशवपुरम जोन में अनधिकृत निर्माण को लेकर हुआ कैम्प का आयोजन योगेश...

केशवपुरम जोन में अनधिकृत निर्माण को लेकर हुआ कैम्प का आयोजन योगेश वर्मा रहे मौजुद

दिल्ली दर्पण टीवी

उत्तरी दिल्ली नगर निगम द्वारा केशवपुरम जोन में आज अनधिकृत निर्माण, मिसयूज, हाउस टैक्स विभाग व स्वास्थ्य विभाग द्वारा जो सम्पत्तियां सील की गयी थीं उन्हें डी-सील तथा नियमित करने के लिए कैम्प का आयोजन किया गया जिसमें केशवपुरम जोन के अध्यक्ष योगेश वर्मा के अतिरिक्त जोन की उपाध्यक्षा सीमा गुप्ता, उपायुक्त नवीन अग्रवाल, सहायक आयुक्त पी.के. सिंह, अधीक्षण अभियंता राजेश वधवा के अतिरिक्त भवन विभाग, स्वास्थ्य विभाग व हाउस टैक्स विभाग के सभी संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।


इस अवसर पर जोन के अध्यक्ष योगेश वर्मा ने बताया कि केशवपुरम जोन के अंतर्गत काफी संख्या में अनधिकृत निर्माण, मिसयूज, हाउस टैक्स विभाग व स्वास्थ्य विभाग द्वारा सम्पत्तियां सील की गयी थीं जिस कारण लोगों को काफी परेशानियां हो रही थी और कई लोगों के इसके कारण व्यापार भी बंद हो गये थे जिससे उनकी रोजी-रोटी पर प्रतिकूल असर पड़ रहा था।

ये भी पढ़ेंमंदिरों का नियंत्रण पुजारियों को सौंपा जाए , किसानों की तरह पुजारी और साधु-संत करेंगे आंदोलन का ऐलान


उन्होंने बताया कि ऐसे लोगों को राहत देने के लिए आज जोनल कार्यालय में कैम्प का आयोजन किया गया जिसमें संबंधित लोगों ने सीलिंग से जुड़ी अपनी-अपनी समस्याएं रखीं जिसे सुनने के उपरांत संबंधित अधिकारी को जल्द-से-जल्द सम्पत्तियों को डी-सील करने का निर्देश दिया गया। उन्होंने जनता को बताया कि एफ.ए.आर. में संशोधन होने के उपरांत लिफ्ट और सीढ़ियों को एफ.ए.आर. से मुक्त कर दिया गया है जिससे सम्पत्तियों को नियमित करने में अब किसी प्रकार की बाधा उत्पन्न नहीं होगी। इसके साथ ही ऐसी सम्पत्तियां जो मॉनिटरिंग कमेटी के माध्यम से खोली जायेंगी उनके लिए भी विभाग प्रक्रिया करेगा।


इसके अतिरिक्त वर्मा ने बताया कि कैम्प में आये सभी लोगों से आवेदन लिये गये ओर उन्हें आगामी 3 दिनों के अंदर प्रक्रिया में लाकर इसकी रिपोर्ट प्रस्तुत करने हेतु अधिकारियों को निर्देश दिया गया। आज के कैम्प में शामिल हुए जनता में कैम्प के प्रति काफी उत्साह दिखा और लोगों ने कैम्प में रखी गयी अपनी समस्याओं को सिलसिलेवार तरीके से सुनने तथा उसके जल्द-से-जल्द निपटान किये जाने के भरोसे से काफी प्रभावित हुए और आशा व्यक्त की कि भविष्य में भी निगम से उन्हें भरपूर सहयोग मिलेगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा यूटयूब चैनल दिल्ली दपर्ण टीवी (DELHI DARPAN TV) सब्सक्राइब करें।

आप हमें FACEBOOK,TWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments